खुला पूरे का रेल म्यूजियम, दूरदराज से पहुंचे लोग

कोविड नियमों को रखा गया ख्याल


हावड़ा: पूर्व रेलवे का द रिजनल रेलवे म्यूजियम लॉकडाउन व कोविड के बाद रविवार से दोबारा खोला गया। दोबारा खोलते हुए म्यूजियम में दूर दराज से लोग पहुंचे और रेल म्यूजियम का आनंद लिया। हालांकि रेलवे की ओर से कोविड नियमों का पूरा ध्यान रखा गया था। इस दौरान हाथों को सैनिटाइज किया गया, शरीरिक तापमान को मापा गया और मुंह में मास्क के बिना म्यूजियम में प्रवेश करने के अनुम​ति नहीं दी गयी। साथ ही लोगों से यह पहले ही कहा गया है कि वह म्यूजियम में सोशल डिस्टेंसिंग को मानते हुए घूमें। इनमें हाॅल ऑफ फेम व हावड़ा स्टेशन के रेप्लिका में जाने को लेकर कड़ाई थी। इसमें गिने चुने लोगों को ही प्रवेश करने दिया जा रहा था। वहीं टाटानगर से आयी एक महिला ने कहा कि वह पहली बार यहां पर आयी है। यहां घूमकर उन्हें बहुत ही अच्छा लगा। उनके साथ उनका पूरा ​परिवार था। वहीं हावड़ा की रहनेवाली कुसुम देवी ने कहा ​कि वह बहुत ही दिनों के बाद यहां आयी है और साल के अंत में यहां आकर अच्छा लग रहा। लोग इतना फ्री होकर बिना कोरोना के डर के घूम रहे हैं, जो देखकर अच्छा लग रहा है। वहीं लोगों ने कोरोना को लेकर अपनी सावधानियां बरतीं। इधर रेलवे की ओर से भी म्यूजियम को खोलने से पहले पूरा सैनिटाइज किया गया। रविवार की सुबह से ही रेलवे के विभि​न्न कर्मी म्यूजियम के विभिन्न जगहों पर तैनात थे, ताकि कोविड के नियमों का पालन ठीक ढंग से किया जा सके।

शेयर करें

मुख्य समाचार

10 महिलाओं से की शादी फिर हुई हत्या

उत्तर प्रदेश : उत्तर प्रदेश के बरेली से सनसनीखेज मामला सामने आया है जहां दस महिलाओं से शादी करने के बाद भी जब शख्स की आगे पढ़ें »

अब मशहूर अभिनेत्री की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, फंदे पर लटका मिला शव

मुंबई : साल 2020 के बाद 2021 में भी एंटरटेनमेंट जगत से बुरी खबरों के आने का सिलसिला नहीं थम रहा है। अब कन्नड़ एक्ट्रेस आगे पढ़ें »

ऊपर