मुंबई के मॉल में लगी भीषण आग पर करीब 56 घंटे बाद पाया गया काबू 

मुंबई : मुंबई के सिटी सेंटर मॉल में लगी आग को करीब 56 घंटे की मशक्कत के बाद दमकल कर्मियों ने रविवार तड़के बुझा दिया। अधिकारी ने बताया कि यह हाल के समय में शायद शहर का सबसे लंबा दमकल अभियान है। इस माह के शुरू में दक्षिण मुंबई के कटलरी बाजार में लगी आग को बुझाने में करीब 45 घंटे लगे थे। मध्य मुंबई के सिटी सेंटर मॉल की दूसरी मंजिल पर गुरुवार रात 8 बजकर करीब 50 मिनट पर आग लग गई थी।
यह लेवल-5 की आग थी
एक दमकल कर्मी ने बताया, ” यह स्तर-पांच (भीषण) आग थी और इसे रविवार सुबह करीब 5 बजे बुझा दिया गया।” साथ ही उन्होंने बताया कि अभियान में दमकल के करीब 14 इंजन और 17 बड़े टैंकरों का इस्तेमाल किया गया। अधिकारी ने बताया कि जगह को ठंडा करने का अभियान चल रहा है।
5 दमकल कर्मी जख्मी
एक दमकल कर्मी ने बताया कि इस अभियान के दौरान 5 दमकल कर्मी जख्मी हो गए, लेकिन उनकी स्थिति स्थिर है और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। अधिकारी ने बताया कि आग को पहले मामूली माना गया था, लेकिन बाद में यह इमारत के अन्य हिस्सों में भी फैल गई और इसने भीषण रूप अख्तियार कर लिया। उन्होंने बताया कि पड़ोस के एक आवासीय परिसर से एहतियाती उपाय के तहत 3500 से ज्यादा लोगों को निकाला गया था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

लोग अपनी समस्याएं लेकर पहुंचे ‘दुआरे दुआरे सरकार’ में

कोलकाता : राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव के ठीक कुछ महीने पहले सरकार ने लोगों तक पहुंचने की कड़ी में अपने सबसे महत्वपूर्ण दुआरे सरकार आगे पढ़ें »

दिल्ली ने वंचित किया बंगाल को : ममता

कोलकाता : बंगाल के साथ केंद्र सरकार के संबंधों को लेकर एक बार फिर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कड़े शब्दों में केंद्र पर निशाना साधा आगे पढ़ें »

ऊपर