मुंबई के मॉल में लगी भीषण आग पर करीब 56 घंटे बाद पाया गया काबू 

मुंबई : मुंबई के सिटी सेंटर मॉल में लगी आग को करीब 56 घंटे की मशक्कत के बाद दमकल कर्मियों ने रविवार तड़के बुझा दिया। अधिकारी ने बताया कि यह हाल के समय में शायद शहर का सबसे लंबा दमकल अभियान है। इस माह के शुरू में दक्षिण मुंबई के कटलरी बाजार में लगी आग को बुझाने में करीब 45 घंटे लगे थे। मध्य मुंबई के सिटी सेंटर मॉल की दूसरी मंजिल पर गुरुवार रात 8 बजकर करीब 50 मिनट पर आग लग गई थी।
यह लेवल-5 की आग थी
एक दमकल कर्मी ने बताया, ” यह स्तर-पांच (भीषण) आग थी और इसे रविवार सुबह करीब 5 बजे बुझा दिया गया।” साथ ही उन्होंने बताया कि अभियान में दमकल के करीब 14 इंजन और 17 बड़े टैंकरों का इस्तेमाल किया गया। अधिकारी ने बताया कि जगह को ठंडा करने का अभियान चल रहा है।
5 दमकल कर्मी जख्मी
एक दमकल कर्मी ने बताया कि इस अभियान के दौरान 5 दमकल कर्मी जख्मी हो गए, लेकिन उनकी स्थिति स्थिर है और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। अधिकारी ने बताया कि आग को पहले मामूली माना गया था, लेकिन बाद में यह इमारत के अन्य हिस्सों में भी फैल गई और इसने भीषण रूप अख्तियार कर लिया। उन्होंने बताया कि पड़ोस के एक आवासीय परिसर से एहतियाती उपाय के तहत 3500 से ज्यादा लोगों को निकाला गया था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

एक दिन में कोविड से 5 की मौत, 711 नए मामले

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः राज्य में शुक्रवार को एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 711 नए मामले सामने आए। इसके अलावा 5 की मौत हो गई। आगे पढ़ें »

ऊपर