मुंबई पुलिस ने 513 किलो ड्रग्स की जब्त, एक हजार करोड़ रुपये से अधिक है कीमत

मुंबई : मुंबई एंटी नार्कोटिक्स सेल की वर्ली यूनिट ने गुजरात के भरूच जिले के अंकलेश्वर इलाके में एक ड्रग फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने लगभग 513 किलोग्राम एमडी ड्रग्स बरामद किया है। जब्त की गई दवाओं की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में 1,026 करोड़ रुपये है। इस मामले में पुलिस ने एक महिला समेत 7 आरोपियों को गिरफ्तार भी किया है। इनमें से 5 लोगों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है और दो आरोपी एंटी नार्कोटिक्स सेल की हिरासत में हैं। इससे पहले मुंबई पुलिस ने शिवाजी नगर से जो ड्रग्स की खेप पकड़ी थी उसके बाद से ही पुलिस इसका सोर्स पता लगाने में जुटी हुई थी। मुंबई पुलिस को इस खेप को पकड़ने में पांच महीने तक मशक्कत करनी पड़ी है। मुंबई पुलिस की एंटी नार्कोटिक्स सेल इस पर लगातार काम कर रही थी। बीती 13 तारीख को टीम को बड़ी सफलता मिली थी टीम ने गुजरात के अंक्लेशवर से खेप पकड़ी थी। पुलिस को लगता है कि ये एक बड़ा अंतरराज्यीय गिरोह है जो कई राज्यों में फैला हुआ है। ये गिरोह खासतौर पर युवाओं को निशाना बनाता है। बता दें कि, ये ड्रग्स हाई प्रोफाइल सर्कल में सप्लाई की जाती है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

मालदह : चलती ट्रेन पर चढ़ते वक्त गिरकर महिला की मौत

सन्मार्ग संवाददाता मालदह : टाउन स्टेशन के 2 नंबर प्लेटफॉर्म पर चलती ट्रेन पर चढ़ते समय गिरने से एक महिला यात्री की मौत हो गई। मृत आगे पढ़ें »

लापता महिला का सिर विहीन शव बरामद

मध्यमग्राम : लापता महिला का 21 दिनों के बाद सिर वि​हीन शव शनिवार को मध्यमग्राम पुलिस ने बरामद किया। सुबह शव को देख स्थानीय लोगों आगे पढ़ें »

ऊपर