मुंबई से 580 कोरोना मरीजों को शिफ्ट किया गया, भारी बारिश का है अलर्ट

मुंबई : चक्रवाती तूफान तौकते के अलर्ट के चलते बृहन्मुंबई नगर निगम ने कोविड केयर सेंटर से 580 मरीजों को सुरक्षित स्थानों पर शिफ्ट किया है। जानकारी के मुताबिक बीकेसी से 243, दहिसर से 183 और मुलुंड से 154 मरीजों को निकाला गया है। बता दें कि मौसम विभाग ने तूफान के चलते यहां 60-80 किमी प्रति घंटे की रफ़्तार से चलने वाली हवाओं को लेकर अलर्ट जारी किया है। बीएमसी के एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए कहा कि बीएमसी ने शनिवार रात 580 मरीजों को यहां से शिफ्ट किया। इसी बीच शहर के लिए सम्पूर्ण शटडाउन पर भी विचार किया जा रहा है। इस बीच उपनगरीय रेल सेवाएं चालू रहेंगी। आईएमडी ने शनिवार रात कहा कि चक्रवाती तूफान तौकते, इस साल भारतीय तट से टकराने वाला पहला तूफान है। जोकि अब एक एक गंभीर चक्रवाती तूफान में बदल गया और बढ़ रहा है।

आईएमडी ने जानकारी देते हुए बताया था कि तूफान के मुंबई के तटीय इलाके से भी गुजरने की संभावना है। यह यहां शनिवार या रविवार को टकरा सकता है। हालांकि इस दौरान न्यूनतम नुकसान की उम्मीद है। मुंबई, ठाणे और में कुछ स्थानों पर हवाएं और भारी बारिश की भी आशंका है।

चक्रवाती तूफान को देखते हुए वार्ड अधिकारियों को मैनपावर के साथ तैयार रहने को कहा गया है। वहीं तटीय इलाकों के आस-पास रहने वाले लोगों के मामले में आश्रय गृह तैयार करने के भी आदेश दिए गए हैं। आईएमडी ने कहा है कि 18 मई को हवा की गति 175 किमी प्रति घंटे तक होगी।
शेयर करें

मुख्य समाचार

ब्रेकिंगः 16 जून से भक्तों के लिये खुल जायेगा तारापीठ मंदिर

कोलकाताः इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है कि 16 जून से तारापीठ मंदिर भक्तों के लिये खुल जायेगा। मंदिर समिति ने सोमवार को आगे पढ़ें »

राइड के बदले सेक्स, इस देश में ड्राइवर मजबूरी का उठा रहे फायदा

नई दिल्ली : युगांडा में HIV के खिलाफ अभियान में वहां के युवा अपनी हरकतों से कई मुश्किलें पैदा रहे हैं। एक नई स्टडी में आगे पढ़ें »

ऊपर