ऑक्सीजन सपोर्ट पर थी महिला फिर भी किचन में…

नई दिल्ली: मलयालम में एक फिल्म है जिसका नाम है ‘द ग्रेट इंडियन किचन’, इस फिल्म का निर्देशन किया है जियो बेबी ने। फिल्म में महिलाओं की भूमिका को बखूबी से प्रदर्शित किया गया है। इसमें महिलाएं अपने परिवार का पेट भरने और अपना कर्तव्य निभाने के लिए किए हर तरह के त्याग करती हैं और पूरे समर्पण भाव से अपने कर्तव्य का निर्वहन करती है।

वायरल हुई तस्वीर

भारतीय समाज जिसमें महिला को त्याग की मूर्ति कहा जाता है, वहां कई बार महिला के समर्पण भाव का फायदा भी परिजन उठाते हैं। सोशल मीडिया पर एक ऐसी ही तस्वीर वायरल हो रही है जिसे देखकर आप भी हैरान रह जाएंगे। इस तस्वीर को लेकर सोशल मीडिया में भी बहस छिड़ गई है। तस्वीर में एक महिला ऑक्सीजन सपोर्ट पर होने के बावजूद रसोई में खाना बनाते हुए नजर आ रही है। हालांकि तस्वीर मॉर्फ्ड है या ऑरिजनल इसे लेकर सन्मार्ग कोई दावा नहीं करता है।

ऑक्सीजन पर होने के बावजूद किचन में
फोटो में दिख रहा है कि महिला ने ऑक्सीजन कंसंट्रेटर का सपोर्ट लिया हुआ है और वह किचन में खड़े होकर चपाती बना रही हैं। यानि महिला सांस भी मशीन से ले रही है लेकिन इस हालत में भी वो किचन में खाना बना रही है। फोटो के साथ एक कैप्शन दिया गया है जिसमें लिखा है, ‘बिना किसी शर्त के प्यार= मां, उसकी ड्यूटी में कभी ऑफ नहीं होता है।’

सोशल मीडिया पर छिड़ी बहस

वायरल फोटो को देखकर ट्विटर पर लोगों का गुस्सा भी फूट पड़ा है। प्रसिद्ध गायिका चिन्मयी श्रीपदा ने फोटो पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा, “क्या यह बिना शर्त प्यार हो सकता है जो महिलाओं को आराम नहीं करने के लिए मजबूर करता है।” एक अन्य यूजर नवीन मोहम्मदाली ने लिखा, ‘यह प्यार नहीं है। यह सामाजिक ताने-बाने के नाम पर गुलामी है।

पत्रकार और लेखक गौतम मेंगले ने भी  इस तस्वीर पर अपनी नाराजगी व्यक्त करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया और लिखा, ‘जिसने इस स्थिति में रसोई में काम करने से रोकने के बजाय खड़े होकर यह तस्वीर ली, वह इस मामले में पहला तत्काल अपराधी है, अगला अपराधी समाज है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अगर आप भी है अपने बढ़ते वजन से परेशान तो आज से ही खाना शुरु करें ये चीज

कोलकाताः भारत ही नहीं बल्कि दुनिया के लगभग हर देश में बढ़ते वजन को लेकर लोग परेशान है। ऐसे में वजन कम करने के लिए आगे पढ़ें »

रक्षा से जुड़ी वेबसाइट हैक करने वाले थे चीनी अपराधी, पूछताछ में खुलासा

कोलकाता /मालदह : सीमाई इलाके से अवैध तरीके से भारतीय सीमा प्रवेश करते पकड़े गये अपराधी चीनी नागरिक हानजुनवे (36) ने फिर सनसनीखेज खुलासा किया आगे पढ़ें »

ऊपर