23 साल की उम्र में 11 बच्चों की बनीं मां, 105 बच्चों का लक्ष्य

नई दिल्ली : रूस की क्रिस्टिना ओज्टर्क 23 साल की उम्र में 11 बच्चों की मां बन चुकी हैं। पहले बच्चे की डिलीवरी 17 साल की उम्र में हुई थी। पिछले 10 महीने में अन्य 10 बच्चों की डिलीवरी सरोगेसी के जरिए हुई है। क्रिस्टिना के पति गैलिप ओज्टर्क चाहते हैं, उनके 105 बच्चे हों। क्रिस्टीना कहती हैं कि मालूम नहीं कितने बच्चे होंगे, लेकिन हम लोग 10 बच्चों के बाद भी रुकने वाले नहीं हैं। सरोगेसी से 10वें बच्चे का जन्म 16 जनवरी को हुआ। क्रिस्टीना मॉस्को की रहने वाली हैं और 56 वर्षीय पति गैलिप एक बिजनेसमैन हैं। वह कहती हैं, हम यह देखना चाहते थे कि सरोगेसी के जरिए अधिक से अधिक कितने बच्चे किए जा सकते हैं। प्लानिंग के बाद सरोगेसी से होने वाला पहला बच्चा मुस्तफा था। क्रिस्टीना सिंगल मदर थीं। 6 साल पहले उन्होंने अपनी बेटी को जन्म दिया था। कुछ सालों बाद हॉलीडे के लिए जॉर्जिया गई थीं। इस दौरान उनकी मुलाकात गैलिप से हुई और प्यार हो गया। गैलिप कहते हैं, क्रिस्टीना हंसमुख भी हैं और थोड़ी शर्मीली भी। मुझे उनकी यही खूबी पसंद आई। क्रिस्टीना का कहना है, गैलिप से प्यार होने के बाद मैं अपनी बेटी को लेकर उन्हीं के साथ रहने लगी। उनके पहले से कई बच्चे हैं, लेकिन मुझे इससे कोई दिक्कत नहीं थी। हम दोनों ने तय किया कि कई बच्चे प्लान करेंगे। इस तरह सरोगेसी से पेरेंट्स बनने की शुरुआत हुई।

शेयर करें

मुख्य समाचार

दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान बाढ़ में डूबने से 7 लोगों की मौत

मालबाजार: मालबाजार शहर से सटे माल नदी में अचानक बाढ़ आने से विसर्जन का कार्यक्रम को प्रशासन के तरफ़ से रोक दिया गया है । आगे पढ़ें »

प्रेमी जोड़े ने फांसी के फंदे से झूलकर की खुदकुशी

पुरुलिया : पाड़ा थाना क्षेत्र के दुबड़ा जंगल में प्रेमी जोड़े का पेड़ से लटकता हुआ शव बरामद किया गया। उनके नाम मिलन कैवर्त्य और आगे पढ़ें »

ऊपर