बड़ा हादसा : नहर में गिरी बस, 38 से ज्यादा लोगों की मौत, 5 लाख मुआवजे का ऐलान

बस में सवार ज्यादातर लोग नर्सिंग के छात्र थे

भोपाल : एमपी के सीधी में बड़ा हादसा हुआ है। हादसे में बस में सवार 38 लोगों के शव अभी तक निकाले गए हैं। मृतकों की संख्या और भी बढ़ सकती है। शिवराज सिंह चौहान हादसे के बाद अपने सारे कार्यक्रम स्थगित कर दिए हैं। वहीं, मृतक के परिजनों के लिए 5 लाख रुपये मुआवजे का ऐलान किया गया है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मंत्रियों के साथ मंत्रणा के बाद दो मंत्री को सीधी के लिए रवाना किया है। इसमें कैबिनेट मंत्री तुलसी राम सिलावट और रामखेलावन पटेल शामिल हैं। दोनों मंत्री वहां जाकर सीएम को रिपोर्ट करेंगे। इसके साथ ही सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मंत्रालय में परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत को तलब किया है। सीएम मंत्री से हादसे के बारे में जानकारी ले रहे हैं। स्थानीय लोगों के अनुसार बस में 55 से 60 लोग सवार थे। अभी तक सिर्फ 7 लोगों को ही जीवित बचाया जा सका है। जानकारी के अनुसार अभी तक 38 लोग के शव निकाला गया है। बताया जा रहा है कि छुहिया घाटी में जाम की वजह से बस का रूट डायवर्ट किया गया था। पुल के पास गड्ढा था। उसके बाद बस नहर में गिर गई है। बस में सवार ज्यादातर लोग नर्सिंग के छात्र थे। सभी लोग सीधी से सतना परीक्षा देने जा रहे थे। लेकिन बस हादसे में ज्यादातर छात्रों की जान चली गई है। रीवा जोन के सभी बड़े अधिकारी मौके पर पहुंच गए। हालांकि प्रशासन के पास अभी भी जानकारी नहीं है कि बस में कितने यात्री सवार थे। स्थानीय लोगों का आरोप यह भी है कि प्रशासन ने रेस्क्यू में देर की है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

दांत सही होने की बजाय, महिला की मौत, 1 लाख की क्षतिपूर्ति

कोलकाताः रॉयड नर्सिंग होम में अपने दांत को ठीक करवाने के लिए अंजना साहा पहुंची थीं। एनेस्थिया के बाद ही वह अस्वस्थ हो गई थीं। आगे पढ़ें »

गर्मी बढ़ी, काेलकाता में तापमान 33 डिग्री के पार

जिलों में तपिश बढ़ी, मिदनापुर-झाड़ग्राम में 37 डिग्री मार्च-अप्रैल जैसी गर्मी का अहसास कोलकाता : बसंत उत्सव जाते ही महानगर का मौसमी मिजाज बदल गया है। गुरुवार आगे पढ़ें »

ऊपर