कचौरी और समोसा खा रहे बंदर, बनाया जाए “मंकी सफारी”- हेमा मालिनी

Hema Malini

नई दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सांसद हेमा मालिनी बंदरों के लिए मंकी सफारी बनवाना चाहती हैं। उन्होंने गुरुवार को कहा कि बंदरों में मनुष्यों की खाने की आदत विकसित हो गई है जो कि अच्छी बात नहीं है। उन्होंने कहा कि मथुरा में बंदरों के लिए मंकी सफारी बनाई जाए ताकि बंदरों को खाने के लिए प्राकृतिक फल मिल सके। हेमा मालिनी ने कहा कि बंदर समोसा खाना और फ्रूटी पीना सीख गए हैं, उन्हें अब फल पसंद नहीं आ रहे, जो अच्छी बात नहीं है।

बंदरों के हमले से हो रही लोगों की मौत

लोकसभा में शुन्यकाल के दौरान मामले को उठाते हुए, हेमा मालिनी ने कहा कि मेरे लोकसभा क्षेत्र मथुरा में बंदरों के हमले से वृंदावन और उसके आसपास के इलाके में कई लोगों की मौत हो गई है। बंदरों के प्राकृतिक आवास सिकुड़ गए हैं और वे भोजन की तलाश में आवासीय इलाकों में चले जाते हैं, वृृंदावन में लोग उनके साथ सख्ती से निपटने के लिए मजबूर हैं। तीर्थयात्री बंदरों को कचौरी और समोसा जैसे तले हुए भोजन खाने को देते हैैं जिसके कारण वे बीमार पड़ रहे हैं। इसका असर स्‍थानीय लोगों पर भी पड़ रहा है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बकाए के चलते अजंता व एलोरा के आगंतुक केंद्र बंद

औरंगाबाद : महाराष्ट्र सरकार द्वारा यहां अजंता और एलोरा की गुफाओं के बाहर बनाए गए दो पर्यटक आगंतुक केंद्रों को पांच करोड़ रुपये के बिजली आगे पढ़ें »

संयुक्त राष्ट्र जलवायु वार्ता में नहीं निकला कोई ठोस परिणाम

मैड्रिड : मैड्रिड में पर्यावरण पर जारी संयुक्त राष्ट्र का शिखर सम्मेलन एक बार फिर बिना किसी ठोस नतीजे के रविवार को समाप्त हो गया। आगे पढ़ें »

ऊपर