सेक्सुअल इंटरकोर्स के जरिए फैल रहा है मंकीपॉक्स का वायरस

नई दिल्लीः भारत में अब तक मिले 4 में से 3 मामलों में मंकीपॉक्स का वायरस सेक्सुअल इंटरकोर्स के जरिए मरीजों तक पहुंचा है। इन चार में से 3 मामले केरल में सामने आए हैं। उच्चपदस्थ आधिकारिक सूत्रों से यह जानकारी मिली है। सूत्रों के मुताबिक दिल्ली में दाखिल मंकीपॉक्स के 34 वर्षीय मरीज के सभी क्लोज कॉन्टैक्ट्स को आइसोलेट किया गया है। लेकिन उसके संपर्क में आए बाकी लोगों की ट्रेसिंग को लेकर समस्या आ रही है। सूत्रों ने बताया कि मंकीपॉक्स वायरस का संक्रमण किससे और कैसे इस मरीज तक आया, इसको लेकर फिलहाल जानकारी जुटाई जा रही है। मरीज सही से जानकारी नहीं साझा कर रहा है। पहले उसने शिमला के मशोबरा में पार्टी करने की बात कही, फिर मनाली बताया। लेकिन होटल का डिटेल नहीं दे पा रहा है। सूत्रों के मुताबिक स्वास्थ्य अधिकारियों को शक है कि यह शख्स मनाली में किसी विदेशी टूरिस्ट के संपर्क में आया या फिर किसी वैसे ग्रुप के, जिनमें पहले से कोई मंकीपॉक्स से संक्रमित था।

Visited 178 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

Rakul Preet-Jackky Wedding: पति-पत्नी बने रकुल प्रीत सिंह और जैकी भगनानी, गोवा में हुई शादी

नई दिल्ली: रकुल प्रीत सिंह और जैकी भगनानी शादी के बंधन में बंध गए हैं। कपल ने गोवा में धूमधाम से शादी की है। रकुल आगे पढ़ें »

IPL 2024: जिस खिलाड़ी को KKR ने 1 करोड़ में खरीदा था, वह हुआ टीम से बाहर

कोलकाता: इंडियन प्रीमियर लीग का 17वां सीजन शुरू होने से ठीक पहले कोलकाता नाइटराइडर्स(KKR) को बड़ा झटका लगा है। KKR ने IPL 2024 के लिए आगे पढ़ें »

ऊपर