देश की पहली सी-प्लेन सेवा का मोदी ने किया उद्घाटन

केवड़िया से साबरमती तक भरी उड़ान
केवड़िया : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के मौके पर केवड़िया-साबरमती रिवरफ्रंट सी-प्लेन सेवा का शनिवार को उद्घाटन किया। यह सेवा रोज पर्यटकों के लिए अहमदाबाद से केवड़िया और केवड़िया से अहमदाबाद के बीच उपलब्ध होगी। मोदी ने स्वयं सी-प्लेन के जरिये केवड़िया से अहमदाबाद तक का सफर किया। सी-प्लेन से 220 किमी का सफर सिर्फ 45 मिनट में पूरा हो जायेगा। सी-प्लेन पानी और जमीन पर लैंड कर सकता है। इसके लिए रनवे की जरूरत भी नहीं होती।
केवड़िया में एकता क्रूज का उद्घाटन करने के बाद उन्होंने इस क्रूज पर सफर किया। उन्होंने क्रूज से स्टैच्यू ऑफ यूनिटी तक यात्रा की। साबरमती रिवरफ्रंट से केवड़िया में मौजूद स्टैच्यू ऑफ यूनिटी तक ये सी प्लेन सेवा शुरू हुई। मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट में सी-प्लेन प्रोजेक्ट की गिनती होती है। अब इसे स्टैच्यू ऑफ यूनिटी से जोड़ दिया गया है। ये सी-प्लेन बीते दिन ही मालदीव से कोच्चि पहुंचा था। इसकी शुरुआती सर्विस केवड़िया से अहमदाबाद के बीच में हुई है। पिछले कुछ दिनों से अहमदाबाद और केवड़िया में सी-प्लेन के लिए जेटी बनाने का काम जारी था और अन्य सभी तैयारियां की जा रही थीं।
इससे पूर्व, मोदी ने सिविल सर्विस के प्रोबेशनरी अफसरों को संबोधित करते हुए कहा कि आज देश जिस मोड में काम कर रहा है, उसमें आप सभी ब्यूरोक्रेट्स की भूमिका मिनिमम गवर्नमेंट-मैक्सिमम गवर्नेंस की ही है। ये सुनिश्चित करना है कि नागरिकों के जीवन में आपका दखल कैसे कम हो, सामान्य मानवी का सशक्तिकरण कैसे हो। रूल और रोल का संतुलन जरूरी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

चरणजीत सिंह चन्नी होंगे पंजाब के नए मुख्यमंत्री

चंडीगढ़ : पंजाब में कई घंटों की माथापच्ची के बाद रविवार शाम को चरणजीत सिंह चन्नी के नाम पर मुहर लग गई। वह राज्य के आगे पढ़ें »

ऊपर