विधायक गए, सांसद भी जाने को ‘तैयार’, एकनाथ शिंदे और उद्धव ठाकरे में क्या ‘पैचअप’ के हैं आसार?

महाराष्ट्र : महाराष्ट्र में शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे की बगावत के बाद उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महा विकास अघाड़ी की सरकार गिर गई। बीजेपी के समर्थन से एकनाथ शिंदे महाराष्ट्र के 20वें सीएम बन गए हैं। विधायकों की बगावत के बाद अब कुछ सांसद भी उद्धव गुट के खिलाफ खड़े नजर आ रहे हैं। एक बीजेपी नेता ने तो यहां तक दावा किया है कि शिवसेना के 19 में से 12 सांसद पाला बदलने के लिए तैयार हैं। जबकि, शिवसेना के कुछ सांसदों ने उद्धव ठाकरे को एकनाथ शिंदे से सुलह करने की सिफारिश की है। लेकिन क्या ऐसा होगा, ये बड़ा सवाल है।

उद्धव ठाकरे पर क्या बोले एकनाथ शिंदे?

उद्धव गुट को साथ लाने का सवाल एकनाथ शिंदे से भी किया गया। सीएम की कुर्सी संभालने के बाद एकनाथ शिंदे उद्धव ठाकरे को साथ लाने की कोशिश करेंगे, इस पर उन्होंने कहा, जो भी फैसले होंगे, हम 50 विधायकों से बात करके ही कदम उठाएंगे.। एकनाथ शिंदे ने कहा, अभी तो हम शिवसेना और भारतीय जनता पार्टी की सरकार बना रहे हैं। एक मजबूत सरकार महाराष्ट्र को देंगे। आगे जैसे-जैसे होता है, देखते जाइए, आगे के जो भी निर्णय हैं, हमारे 50 विधायकों से बात करके ही हर कदम उठाया जाएगा । जब एकनाथ शिंदे से पूछा गया कि क्या वे शिवसेना प्रमुख बनने की कोशिश करेंगे? इस पर शिंदे ने कहा, हमारी ऐसी कोई कोशिश नहीं है। यानी पैचअप की नई थ्योरी पर दोनों गुटों की तरफ से कोई क्लियर संदेश अभी नहीं है। उधर, उद्धव सख्त मूड में जरूर नजर आ रहे हैं। उन्होंने एकनाथ शिंदे को शिवसेना के सभी पदों से हटा दिया है

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

स्वतंत्रता दिवस पर महानगर में तैनात रहेंगे 2500 पुलिस कर्मी

रेड रोड में मौजूद रहेंगे 1200 पुलिस कर्मी 6 वॉच टॉवर, 11 बंकर और 3 क्यूआरटी किए गए तैनात 6 ज्वाइंट सीपी, 20 डीसी और 40 एसीपी आगे पढ़ें »

ऊपर