कर्नाटक के मंत्रियों को 4 दिन बाद मिलेगा विभाग

yediyurappa expansion

बेंगलुरु : कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने कहा कि मंत्रिमंडल के 17 कैबिनेट मंत्रियों को शनिवार की शाम तक विभाग सौंपे जाएंगे। नई दिल्ली में पार्टी आलाकमान से हरी झंडी मिलने के बाद यहां पहुंचे येदियुरप्पा ने इस बात से साफ इंकार किया कि नये मंत्रियों को विभागों के आवंटन में किसी प्रकार की कोई अड़चन थी। बता दे कि येदियुरप्पा ने मुख्यमंत्री बनने के 25 दिनों के बाद अपने मंत्रिमंडल का गठन कर 17 नए कैबिनेट मंत्री 20 अगस्त को बनाये थे।

विभागों के आवंटन में अड़चन से किया इंकार

येदियुरप्पा ने कहा कि 17 कैबिनेट मंत्रियों के बीच विभागों के वितरण का काम आज शाम को पूरा हो जाएगा। येदियुरप्पा ने इस बात से साफ इंकार किया कि नये मंत्रियों को विभागों के आवंटन में किसी प्रकार की कोई अड़चन थी क्योंकि ऐसी खबर आ रही थी कि मंगलवार को मंत्रिमंडल में शामिल किये गये मंत्री अच्छे विभाग पाने के लिए किसी प्रकार की पैरवी करा रहे थे।

मुख्यमंत्री बनने के 25 दिनों हुआ मंत्रिमंडल का गठन

उन्होंने कहा कि ‘‘मैने केवल भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष एवं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से इस संबंध में बातचीत की थी तथा यह काम आज शाम पूरा हो जाएगा।’’ येदियुरप्पा के मंत्रिमंडल के नए मंत्रियों में लक्ष्मण सवादी भी शामिल हैं जो किसी सदन के सदस्य नहीं हैं।

आवंटन में विलंब का कारण

बताया जाता है कि येदियुरप्पा पिछली कांग्रेस-जनता दल (एस) के अयोज्ञ ठहराये गये विधायकों के दबाव में हैं और यही वजह है कि मंत्रियों के विभागों के आवंटन में विलंब हो रहा है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

sara ali khan

सारा अली खान बनी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली नयी अभिनेत्री

मुबंई : बॉलीवुड अभिनेत्री सारा अली खान ने दो ही फिल्मों ''केदारनाथ और सिम्बा'' में लोगो पर जादू कर दिया है। इसके अलावा सारा और आगे पढ़ें »

kisan march

यूपी के किसान अपनी मांग को लेकर दिल्ली पहुंचे, पुलिस हाई अलर्ट पर

नई दिल्‍ली : उत्तर प्रदेश के किसान अपनी मांगों को लेकर शनिवार को दिल्ली में प्रदर्शन करेंगे। भारतीय किसान संगठन के नेतृत्व में हजारों की आगे पढ़ें »

ऊपर