कपल का हनीमून हुआ ‘खराब’ तो मनाली के होटल पर लगा जुर्माना!

नई दिल्लीः दो नए-नवेले शादीशुदा जोड़ों का हनीमून खराब करने पर चंडीगढ़ के उपभोक्ता विवाद निवारण आयोग ने ट्रैवल फर्म और मनाली के एक होटल पर जुर्माना लगाया है। दंपति ने आयोग से शिकायत कर आरोप लगाया था कि उन्होंने एक अन्य जोड़े के साथ ट्रैवल टॉकीज फर्म के माध्यम से हनीमून पैकेज बुक किया था लेकिन वहां पहुंचने पर उन्हें वो सुविधाएं नहीं दी गई जिसका बुकिंग के वक्त वादा किया गया था। आरोप में आगे कहा गया है कि 15 दिसंबर, 2020 को उन्हें मनाली के होटल द हमसौर व्यू, में रहने की पेशकश की गई थी और उन्होंने बुकिंग की पुष्टि होने के बाद उसी तारीख को बुकिंग राशि यानी 10,302 रुपये का भुगतान भी कर दिया था।
शिकायत के अनुसार ट्रैवल फर्म ने उन्हें लुभाने के लिए बालकनी के दृश्य सहित होटल की कुछ तस्वीरें दिखाईं थी। उन्होंने चार लोगों के लिए दो कमरे बुक किए थे। हैरानी की बात यह है कि जब जोड़े ने चेक इन किया तो उन्हें अलग-अलग कमरे दिए गए जिनमें स्वागत सहित वादा किए गए सुविधाओं का अभाव था।
दंपति ने ट्रैवल फर्म को इसकी शिकायत की लेकिन फर्म ने उदासीन रवैया अपना लिया। होटल ने कमरा बदलने से इनकार कर दिया जिसका वादा अग्रिम बुकिंग के दौरान किया गया था।
अंत में शिकायतकर्ता ने दूसरे होटल में चेक-इन करने का फैसला किया जहां उन्होंने दो रात ठहरने के लिए 18,000 रुपये का भुगतान किया। उन्होंने होटल तक पहुंचने के लिए टैक्सी किराए पर लेने पर अतिरिक्त 95,00 रुपये खर्च किए थे।
दंपति ने बाद में उपभोक्ता विवाद निवारण आयोग का रुख किया, जिसने अपने आदेश में ट्रैवल फर्म और होटल मालिक दोनों को तलब किया। दोनों पक्ष आयोग के सामने पेश होने में विफल रहे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

बहुमंजिली इमारत पर पाइप के जरिए चढ़ कर करता था चोरी

सोनारपुर से पकड़ा गया अभियुक्त सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : महानगर की बहुमंज‌िली इमारत में पाइप के जरिए चढ़ कर फ्लैट से कीमती मोबाइल फोन और लैपटॉप चुराने आगे पढ़ें »

जाने आज के दिन का इतिहास

अद्भुत! साधु ने 48 सालों से हवा में उठाया है एक हाथ, वजह चौंकानेवाली

व‍िक्‍की कौशल को महंगी पड़ने वाली है जूते-चुराई की रस्‍म!

ब्रेकिंग: चण्डीतल्ला में एक ही परिवार के तीन लोगों की हत्या करने वाले आरोपी का शव स्टेशन से बरामद

कुत्ते को जिंदा जलानेवाले आरोपी पर 50 हजार का इनाम

भाजपा उम्मीदवार हैं मुश्किल में, दो कदम चलने को भी नहीं मिल रहा साथ

ड्रग्स के बदले जिस्म का सौदा : अहमदाबाद में बड़े घरों की 48 लड़कियां ड्रग्स के चक्रव्यूह से छुड़ाई गईं

Good News : महिला सुरक्षा पर ऑटो व कैब ड्राइवरों को प्रशिक्षण देगी कोलकाता ट्रैफिक पुलिस

आयरन व स्टील ग्रुप के यहां आयकर का छापा, 100 करोड़ के बेहिसाब धन का पता चला

ऊपर