37 दिन में एक ही लड़की से चार बार शादी…तीन बार तलाक, फिर कोर्ट पहुंचा मामला

नई दिल्ली : ताइवान से शादी और तलाक का एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे सुनकर शायद सब लोग हैरान रह जाएं। यहां एक बैंक कर्मचारी ने 37 दिन के भीतर एक ही लड़की से चार बार शादी की और तीन बार तलाक लिया और इसका कारण तब सामने आया जब मामला कोर्ट पहुंचा। दरअसल, यह मामला ताइवान के एक बैंक कर्मचारी का है। यह शख्स बैंक क्लर्क के रूप में काम करता है। मिली जानकारी के अनुसार जब शख्स ने शादी के लिए छुट्टी मांगी तो केवल 8 दिनों की छुट्टी ही अप्रूव हुई। शख्स की शादी हुई और कुछ दिनों बाद छुट्टियां खत्म हो गईं। कानून के मुताबिक शादी के लिए 8 दिनों की पेड लीव मिल सकती है। फिर इसने छुट्टी को बढ़ाने की तरकीब निकाली। शख्स ने अपनी ही पत्नी को तलाक दे दिया ताकि उससे फिर दोबारा शादी कर सके और पेड लीव मिल सके। रिपोर्ट के मुताबिक, शख्स ने 37 दिनों के अंदर एक ही लड़की यानी अपनी ही पत्नी से चार बार शादी की और 3 बार तलाक दे दिया। इस मामले का खुलासा भी जबरदस्त तरीके से हुआ। फिर यह मामला कोर्ट पहुंच गया। बैंक ने पता लगाया कि वह क्या करने की कोशिश कर रहा था। बैंक ने पहले उसे अतिरिक्त पेड लीव देने से इनकार कर दिया। जब बैंक ने छुट्टी नहीं दी तो शख्स ने ताइपे सिटी लेबर कोर्ट में शिकायत दर्ज की और बैंक पर लेबर लीव के नियमों को तोड़ने का आरोप लगाया। इस कानून के अनुसार, कर्मचारियों को शादी होने पर 8 दिनों की पेड लीव मिलना अनिवार्य है। क्लर्क ने 4 बार शादी की थी, इसलिए उसे 32 दिनों की पेड लीव मिलनी चाहिए थी
इसके बाद बैंक ने भी इस फैसले के खिलाफ अपील दायर की है। बताया गया कि आरोपी द्वारा मांगी गईं छुट्टियां लेबर स्टैंडर्ड एक्ट के तहत नहीं हैं। वहीं, लेबर कोर्ट के कमिश्नर की तरफ से भी अपना मत रखा गया। लेबर कोर्ट ने कहा कि बैंक क्लर्क ने छुट्टी के लिए जो किया वो गलत है, लेकिन लेबर स्टैंडर्ड एक्ट में ऐसा कोई प्रावधान नहीं है, जो किसी को छुट्टी लेने के लिए एक ही व्यक्ति से दोबारा शादी करने से रोकता हो। बैंक द्वारा शख्स को छुट्टी नहीं देने पर करीब 700 डॉलर का जुर्माना भी लगाया गया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

रोजाना आ रहे हैं सैकड़ों शव, चरमरा रही है श्मशान घाटों की व्यवस्था

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : कोरोना की दूसरी लहर का प्रकाेप कुछ इस कदर बढ़ा है कि श्मशान घाटों में रोंगटे खड़े करने वाली तस्वीरें देखने को आगे पढ़ें »

ट्रैफिक गार्ड के ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर का मरम्मत कराएगी पुलिस

कोविड के खिलाफ जंग में लालबाजार ने कसी कमर सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : कोरोना की दूसरी लहर के दौरान शहरवासियों की हालत खराब है। अस्पताल में बेड आगे पढ़ें »

ऊपर