सेक्स की वजह से शख्स ने खो दी याददाश्त, डॉक्टरों ने कही ये बात

नई दिल्ली : सेक्स की वजह से एक शख्स को शॉर्ट-टर्म मेमोरी लॉस हो गया । वह बीते 2 दिन की सारी बातें भूल गया। ये बातें एक स्टडी में पता चली है। आयरिश मेडिकल जर्नल की रिपोर्ट के मुताबिक सेक्स के 10 मिनट बाद ही 66 साल के शख्स को Transient Global Amnesia नाम की बीमारी (अचानक से मेमोरी लॉस होने की अस्थाई समस्या) हो गई। आयरलैंड के यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल लिमरिक के न्यूरोलॉजी डिपार्टमेंट ने कहा है कि मामला यह दर्शाता है सेक्स से मेमोरी लॉस हो सकती है। बता दें कि 7 साल पहले भी इस शख्स को सेक्स के बाद मेमोरी लॉस से जुड़ी कुछ दिक्कतें हुई थीं। तब अमेनेशिया की शिकायत पर वह हॉस्पिटल गए थे। रिपोर्ट के मुताबिक, याददाश्त प्रभावित होने से 10 मिनट पहले वह पत्नी के साथ संबंध बना रहे थे। जिसके बाद उन्होंने फोन पर डेट देखा और वह बेचैन हो गए। उन्हें लगा कि वेडिंग एनिवर्सरी उनसे मिस हो गई। दरअसल, इससे एक दिन पहले शख्स की वेडिंग एनिवर्सरी थी। रिपोर्ट में बताया गया है कि शख्स ने एक दिन पहले ही वेडिंग एनिवर्सरी मनाया था। उसकी पुरानी मेमोरी ठीक थी, लेकिन उस दिन और उससे एक दिन पहले की कोई यादें उसके पास नहीं थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

फायर ब्रिगेड में नियुक्तियों पर हाई कोर्ट का स्टे

कोलकाता : हाई कोर्ट के जस्टिस हरीश टंडन और जस्टिस शंपापाल दत्त के डिविजन बेंच ने फायर ब्रिगेड विभाग में 15 सौ नियुक्तियों पर अगले आगे पढ़ें »

ऊपर