यात्रीगण कृपया ध्यान दें ! पांच गुना बढ़ाया प्लेटफॉर्म टिकट का दाम, अब देने होंगे इतने पैसे

नई दिल्ली : रेल में यात्रा करने वाले लोगों के लिए बड़ी खबर है। दरअसल, सेंट्रल रेलवे ने मुंबई मेट्रोपॉलिटन रीजन के कुछ प्रमुख स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकटों की कीमत बढ़ा दी हैं। मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस, दादर और लोकमान्य तिलक टर्मिनस में 10 रुपये की पिछली दर के बजाय अब प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत 50 रुपये है। अधिकारी ने कहा कि नई दर एक मार्च से लागू हो गई है और इस साल 15 जून तक प्रभावी रहेगी। उन्होंने कहा कि गर्मियों के दौरान इन स्टेशनों पर अधिक भीड़ को रोकने के लिए निर्णय लिया गया था। दरअसल, फरवरी के दूसरे सप्ताह से, मुंबई में रोजाना को​विड -19 मामलों में उछाल आया है। शहर में अब तक 3.25 लाख से अधिक कोविड मामले और 11,400 से अधिक लोगों की मौत कोरोना के कारण हुई है। पिछले महीने, मुंबई की लाइफ लाइन यानी कि लोकल ट्रेन सेवाओं को राष्ट्रीय ट्रांसपोर्टर द्वारा आम जनता के लिए खोल दिया गया है। हाल ही में बताया गया था कि हर दिन लगभग 36 लाख यात्री शहर के स्थानीय रेल नेटवर्क का उपयोग कर रहे हैं। जानकारी के लिए बता दें कि 320 दिनों के अंतराल के बाद, 1 फरवरी 2021 से मुंबई में स्थानीय ट्रेन सेवाओं को सभी के लिए प्रतिबंधित समय के साथ फिर से शुरू कर दिया गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कारोना विस्फोट पर ममता ने मांगा प्रधानमंत्री से इस्तीफा

कोविड वैक्सीन की कमी को लेकर मोदी सरकार पर साधा निशाना सन्मार्ग संवाददाता बैरकपुर : बंगाल में विधानसभा चुनाव के बीच राज्य समेत देश भर में कोरोना आगे पढ़ें »

जिन राज्यों में चुनाव नहीं, वहां कोरोना के मामले अधिक : शाह

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : कोरोना वायरस के रिकॉर्ड मामलों के बीच गृह मंत्री अमित शाह ने चुनावी राज्‍यों में राजनीतिक रैलियों का बचाव किया है। शाह आगे पढ़ें »

कोरोना संकट के बीच रेलवे ने कसी कमर, चलाई जाएंगी ‘ऑक्सीजन एक्सप्रेस’ ट्रेनें

कितने दिनों में कोविड मरीज ठीक होते हैं या हालत हो जाती है खराब, 14 दिन की लिमिट का क्या है मतलब

बटन इतना ज़ोर से दबाना कि बटन यहां दबे और करंट दीदी को कोलकाता में लगे – अमित शाह

मरीज तड़पता रहा, भर्ती कराने गए परिजनों को डॉक्टर कैमरे के सामने ही पीटते रहे

अमृता सिंह के साथ अपने रिश्ते को लेकर करीना ने खोला बड़ा राज, कहा – मैं उनसे कभी नहीं………..

घर में सो रहा था शख्स, सिर काट कर साथ ले गया कातिल

घर आई टीचर को पहले जान से मारा फिर हाथ-पैर बांध किया सेक्स, पत्नी और बच्चों की भी…

AC की वजह से फैल सकता है कोरोना वायरस, Switch ON करने से पहले पढ़ें ये खबर

ऊपर