अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से 7 कोरोना मरीजों की मौत, भड़के परिजन

मुंबईः महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच लापरवाही के कारण मरीजों की मौत का मामला सामने आया है। मुंबई के नालासोपारा ण्‍के एक अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी के कारण 7 कोरोना मरीजों की कथित तौर पर मौत हो गई। इस मौत के बाद गुस्साए परिजनों ने खूब हंगामा किया।
हालांकि, अस्पताल के एक डॉक्टर ने कहा, ‘इस अस्पताल में सिर्फ गंभीर रोग से पीड़ित मरीजों को एडमिट किया जाता है, जिन मरीजों की मौत हुई है, वह उम्र या किसी और बीमारी से पीड़ित थे।’ यानी ऑक्सीजन की कमी से मौत के दावे को अस्पताल प्रबंधन ने खारिज कर दिया है।
महाराष्ट्र में बेड्स की किल्लत
महाराष्ट्र में करीब 12 जिले ऐसे हैं, जहां हर अस्पताल में बेड्स फुल हैं। राज्य में 75 परसेंट आईसीयू बेड भी फुल हैं। कोरोना के मामले इस रफ्तार से बढ़ते रहे तो महाराष्ट्र में बुरा हाल हो जाएगा। महाराष्ट्र के कई शहरों में अस्पतालों में बेड की भयंकर कमी हो चुकी है। मुंबई के बेहद महंगे अस्पतालों में भी कोरोना मरीज भरे हुए हैं। मुंबई के जाने-माने लीलावती अस्पताल में लॉबी एरिया में लिफ्ट के पास बेड लगाकर ऐसे मरीजों का इलाज करना पड़ रहा है। अस्पताल प्रशासन मरीज इतनी ज्यादा संख्या में आ रहे है कि का कहना है कि बेड की कमी है इसलिए उन्हें लॉबी एरिया में बेड डालकर जितना हो सके जिंदगियां बचाने की कोशिश कर रहे हैं।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

ऑक्सीजन कालाबाजारी मामला: नवनीत कालरा को तीन दिनों की पुलिस रिमांड में भेजा गया

नई दिल्ली: दिल्ली खान मार्केट में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की कालाबाजारी के आरोपी नवनीत कालरा को दिल्ली की साकेत कोर्ट ने तीन दिन की पुलिस रिमांड में आगे पढ़ें »

ममता बनर्जी के 2 मंत्री सहित 4 नेताओं को मिली जमानत

- सीबीआई की हिरासत की अर्जी खारिज कोलकाताः नारदा स्टिंग ऑपरेशन मामले में गिरफ्तार मंत्री सुब्रत मुखर्जी, मंत्री फिरहाद हकीम, पूर्व मे मेयर  शोभन चटर्जी और आगे पढ़ें »

ऊपर