महाराष्ट्र में बंद रहेंगे होटल, रेस्टोरेंट और बार, बड़ी फिल्मों की शूटिंग भी नहीं

मुंबई : महाराष्ट्र कैबिनेट ने राज्य में बढ़ते कोरोना के मद्देनजर कोविड के लिए सख्त दिशानिर्देशों को लागू करने का निर्णय लिया है। यह सभी निर्देश सोमवार शाम 8 बजे से लागू हो जाएंगे। कैबिनेट ने फैसला लिया है कि आवश्यक सेवाओं में लगे लोगों को ही रात में निकलने की अनुमति रहेगी। वहीं होटल और रेस्टोरेंट में बैठकर खाना प्रतिबंधित रहेगा। हालांकि पैकिंग सुविधा चालू रहेगी। इसके अलावा महाराष्ट्र में सभी पार्क बंद रहेंगे। साथ ही थियेटर भी बंद रहेंगे। फैसले में निर्देश हैं कि यहां किसी भी बड़े शूट के लिए भी अनुमति नहीं रहेगी। वहीं उद्योग के लिए जल्द ही एसओपी जारी की जाएगी। मुंबई में शनिवार को कोरोना के 9,090 नए मामले सामने आए थे और 27 मौतें दर्ज की गई थीं जिसने सक्रिय मामलों को 62,187 तक पहुंचा दिया है।
कोरोना वायरस की महामारी की रफ्तार फिर से तेज हो गई है। देश में सामने आ रहे कुल नए मामलों में आधे से अधिक मामले अकेले महाराष्ट्र से ही हैं। 3 अप्रैल को महाराष्ट्र में 49447 नए मामले सामने आए और 277 मौतें हुई हैं। प्रदेश में कोरोना के 4 लाख 1 हजार 172 एक्टिव केस हैं। ऐसे में राज्य में कोरोना की बढ़ती चिंता को लेकर सीएम उद्धव ठाकरे ने रविवार को पूर्व सीएम देवेन्द्र फडणवीस और एमएनएस चीफ राज ठाकरे से फोन पर बातचीत भी की।
कोरोना के लोकर वैक्सीनेशन अभियान जारी है लेकिन फिर भी देश में कोरोना के मामले एक बार फिर बढ़ने लगे हैं। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 93,249 नए मामले सामने आए हैं जबकि कोरोना के चलते 513 लोगों की मौत हुई है हालांकि पिछले 24 घंटे में कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या 60,048 है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक देश में अबतक कोरोना के कुल 1,24,85,509 मामले रिपोर्ट किए गए हैं। कोरोना से देश में अबतक ठीक होने वालों का आंकड़ा 1,16,29,289 हो गया है। वहीं देशभर में सक्रिय मामलों की बात करें तो यह संख्या 6,91,597 है। कोरोना ने देश में अबतक 1,64,623 लोगों की जान ली है अबतक कुल 7,59,79,651 कोरोना वैक्सीन डोज दी गई है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कमिंस-रसेल के अर्धशतक बेकार, केकेआर की लगातार तीसरी हार

कोलकाता को 18 रन से हरा चेन्नई ने लगाई जीत की हैट्रिक मुंबई : आईपीएल 2021 के 15वें मैच चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने कोलकाता नाइट आगे पढ़ें »

कोरोना से मरीज त्रस्त, नर्सिंग होम्स बिल बनाने में व्यस्त

दक्षिण कोलकाता के नर्सिंग होम पैकेज पर ले रहे हैं कोरोना मरीजों को कोलकाता : कोरोना के कारण राज्य की स्वास्थ्य व्यवस्था ​अब धीरे-धीरे चरमरा रही आगे पढ़ें »

ऊपर