ऐसी शादी जहां पुलिस वाले बने पंडित तो हनुमान जी ने…

शहडोल : पुलिस के हमने कई रूप देखे हैं। पुलिस थानों में आपने शादी भी बहुत देखी होगी। कुछ लोगों की मौजूदगी में शादी हो जाती है। मगर एमपी में शहडोल पुलिस ने जो शादी कराई है, वह गजब है। पुलिस के लोगों ने पहले मंदिर के सामने लड़के और लड़की को शपथ दिलाई। उसके बाद एक कॉन्स्टेबल ने हनुमान जी के मंदिर के सामने दोनों की शादी करा दी। अब वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है।

थानो में शादी के दौरान अकसर पुलिस वाले बाराती ही बनते हैं। साथ ही उन शादियों में फूल-माला की व्यवस्था होती है लेकिन शहडोल जिले के गोहपारू पुलिस ने बिना झाम के ही एक कपल की शादी करवा दी है। दोनों अपने घर से भाग गए थे। पुलिस ने दोनों को पकड़ लिया। उसके बाद युवती के परिजनों ने उसे घर ले जाने से इनकार कर दिया। पुलिस ने लड़के के परिजनों को बुलाकर हनुमान जी के मंदिर के सामने शादी करवा दी।

शादी से पहले शपथ

पुलिस ने ही शादी का वीडियो रेकॉर्ड करवाया है। इसमें देख सकते हैं कि पुलिसकर्मी पहले युवक को शपथ दिला रहे हैं कि आज से हम दोनों पति-पत्नी की तरह रहेंगे। हम लोग एक-दूसरे से शादी कर रहे हैं। शपथ की पूरी प्रक्रिया होने के बाद एक कॉन्स्टेबल मंत्र पढ़ना शुरू कर देता है। उसके बाद दोनों हाथ जोड़ कर हनुमान जी के समाने खड़ा हो जाते हैं।

ये है मामला

दरअसल, गोहपारू थाना क्षेत्र के ग्राम पेलवाह के युवक और पकरिया गांव की युवती अपने घर से भाग गई थी। दोनों बालिग हैं। परिजनों ने थाने में गुमशुदगी रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। पुलिस ने उसके बाद दोनों को तलाश कर थाने ले आई। उसके बाद पुलिस ने युवती को उसके परिजनों के हवाले किया तो उनलोगों ने रखने से इनकार कर दिया। पुलिस ने जब दोनों से पूछताछ की तो पता चला कि युवक और युवती एक दूसरे से प्रेम करते हैं, इसी वजह से वह अपने घर से भाग गए थे। गोहपारू थाना की टीआई ज्योति सिकरवार ने बताया कि युवती को उसके परिजनों ने अपने साथ ले जाने से इनकार कर दिया था। दोनों बालिग थे। उनकी मर्जी से हमलोगों ने थाने स्थित मंदिर में विवाह करवा दिया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

ऑक्सीजन कालाबाजारी मामला: नवनीत कालरा को तीन दिनों की पुलिस रिमांड में भेजा गया

नई दिल्ली: दिल्ली खान मार्केट में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की कालाबाजारी के आरोपी नवनीत कालरा को दिल्ली की साकेत कोर्ट ने तीन दिन की पुलिस रिमांड में आगे पढ़ें »

ममता बनर्जी के 2 मंत्री सहित 4 नेताओं को मिली जमानत

- सीबीआई की हिरासत की अर्जी खारिज कोलकाताः नारदा स्टिंग ऑपरेशन मामले में गिरफ्तार मंत्री सुब्रत मुखर्जी, मंत्री फिरहाद हकीम, पूर्व मे मेयर  शोभन चटर्जी और आगे पढ़ें »

ऊपर