मानवता शर्मसार: दो दिन तक हाइवे पर गाड़ियों से कुचलती रही लाश

नई दिल्लीः मध्यप्रदेश के रीवा जिले से दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां पर एक शव के ऊपर से दो दिन तक लगातार वाहन गुजरते रहे और किसी को कानों कान खबर तक नहीं हुई। इस घटना के बाद से पेट्रोलिंग करने वाली पुलिस पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं। आखिर कैसे 2 दिन तक हाइवे पर एक बुजुर्ग की लाश को वाहन कुचलते रहे और रोजना पेट्रोलिंग करने वाली पुलिस को इसकी खबर तक नहीं लगी। दो दिन बार जब एक शख्स यहां से गुजर रहा था तब उसने हाइवे पर खून से लथपथ कपड़े होने की जानकारी पुलिस को दी। इसके बाद पुलिस को पता लगा की यहां पर शव पड़ा था। हाइवे पर जब शव खोजा गया तो पुलिस के होश उड़ गए। वहां पर शव के स्थान पर कुछ हड्डी के टुकड़े पड़े मिले, बाकी पूरा शव सड़क में वाहनों द्वारा कुचल-कुचल कर बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो चुका था। कपड़ों के भीतर बस हड्डियां ही हड्डियां पड़ी हुई थी।

कपड़ों पर बचे बस हड्डियों के टुकड़े
दरअसल शव का पूरा मांस लगातार दो दिन तक वाहनों द्वारा सड़क पर कुचले जाने के कारण कपड़ों पर बस हड्डियों के टुकड़े ही बचे। जहां हादसा हुआ वहां पर लाइट न होने के कारण शव किसी को नहीं दिखा और गाड़ियां उसके ऊपर से गुजरती चली गई।

3 दिन से लापता था बुजुर्ग
पुलिस ने जब जांच शुरू की तो पता लगा कि सतना जिले के सोनवर्षा गाव में एक परिवार ने घर के बुजुर्ग की गुमशुदगी की रिपोर्ट लिखवाई है। 75 साल के संपतलाल 3 दिन पहले चुरहट में अपनी बेटी से मिलने के लिए गए थे, लेकिन वो वहां पर पहुंचे ही नहीं और न ही घर को वापस लौटे।

ऐसे हुई शव की पहचान
रिपोर्ट लिखने के दौरान घरवालों ने बुजुर्ग का हुलिया और उन्होंने क्या कपड़े पहने थे सब बताया, जिसके बाद हाइवे से मिले कपड़े परिजनों को दिखाए गए। परिजनों ने सपंतलाल के कपड़े पहचान लिए इसके बाद खुलासा हुआ कि दो दिन तक संपतलाल की लाश हाइवे पर वाहनों द्वारा कुचलती रही और किसी को खबर तक नहीं लगी।

फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। पुलिस अब पता लगाने की कोशिश में है कि आखिर कौन सी गाड़ी ने संपतलाल को टक्कर मारी और उनकी एक्सीडेंट में मौत हो गई। एक्सीडेंट के बाद गाड़ी वाले ने किसी को खबर तक नहीं की और संपतलाल का शव ऐसे ही हाइवे पर वाहनों द्वारा कुचला जाता रहा।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

‘भवानीपुर के बजाय आपकी स्कूटी नंदीग्राम में लैंड हो गयी’

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : पिछले सप्ताह मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा पेट्रोल व डीजल के दाम में वृद्धि का प्रतिवाद करने के लिए की गयी स्कूटी की आगे पढ़ें »

हेरोइन तस्कर के साथी से 60.97 लाख रुपये जब्त

सन्मार्ग संवादादाता कोलकाता : हेरोइन तस्करी के आरोप में गिरफ्तार अ‌भ‌ियुक्त की निशानदेही पर कोलकाता पुलिस के एसटीएफ अधिकारियों ने 60.97 लाख रुपये जब्त किया है। आगे पढ़ें »

ऊपर