इंदौर में इस बार नहीं होगा होलिका दहन और सभी धार्मिक स्थल भी बंद

मध्य प्रदेश : मध्य प्रदेश के दो बड़े शहर इंदौर और भोपाल में पिछले साल जैसे हालात अब दोबारा बनने लगे हैं। बेकाबू होते कोरोना पर काबू पाने के लिए सरकार और प्रशासन दोनों ने ही सख्त कदम उठाने की तैयारी कर ली है। इंदौर में इस बार सार्वजनिक तरीके से होलिका दहन करने पर पाबंदी लगा दी गई है। शुक्रवार को हुई क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में ये फैसला लिया गया है कि अब से रात 10 बजे तक खुलने वाले बाजार रात 9 बजे तक ही खुलेंगे। साथ ही सभी धार्मिक स्थल भी अगले आदेश तक बंद रहेंगे। धार्मिक स्थलों पर सिर्फ पुजारियों को ही पूजा करने की छूट दी गई है। वहीं संडे लॉकडाउन के साथ होली के दिन भी आवाजाही करने पर प्रतिबंध रहेगा। भोपाल में नाइट कर्फ्यू चल रहा है। ऐसे में यहां भी होलिका दहन का सार्वजनिक कार्यक्रम रविवार को नहीं हो सकेगा। इसीलिए भोपाल हिंदू उत्सव समिति ने फैसला लिया है कि इस बार सोमवार सुबह 6:15 बजे होलिका दहन होगा। ऐसा पहली बार होगा, जब भोपाल में होलिका दहन रात की जगह सुबह किया जाएगा।

छिंदवाड़ा में सोमवार भी रहेगा बाजार बंद

छिंडवाड़ा में कोरोना के बढ़ते केसों को देखते हुए जिला कलेक्टर ने शनिवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन लगा दिया है। इसी के ही साथ यहां सोमवार को भी बाजार बंद रहेंगे। वहीं कलेक्टर ने लोगों से अपील की है कि सभी लोग घर में ही होली मनाएं। वहीं उज्जैन में भी बढ़ते संक्रमण को देखते हुए कलेक्टर एक से दो दिन में लॉकडाउन लगाने पर फैसला कर सकता है।

दूसरी लहर प्रदेश के लिए ज्यादा खतरनाक

पूरे देश के लिए ही कोरोना की दूसरी लहर बहुत घातक है। कोरोना की दूसरी लहर का रिजल्ट राज्य में दिखने लगा है। इंदौर में पहले के मुकाबले इस बार ज्यादा केस निकलकर सामने आ रहे हैं। पूरे प्रदेश की बात करें तो पिछले 24 घंटे में 1885 नए केस मिले हैं। यह पिछले 6 महीने में एक दिन में मिले सबसे ज्यादा केस हैं। वहीं पिछले 24 घंटे में इंदौर में 584 नए केस मिले हैं। जबकि भोपाल में 398 और जबलपुर में 109 केस मिले। फिलहाल इंदौर में 2523 एक्टिव केस हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

विश्व की महान संस्कृति का ध्वजवाहक है हिन्‍दू नववर्ष

मंगलवार से शुरू हो जायेगा नववर्ष कोलकाताः हिन्‍दू नववर्ष जो कि विश्व की महान संस्कृति का ध्वजवाहक है। इस बार नववर्ष आगामी 13 अप्रैल यानी कि आगे पढ़ें »

आइकोर की डायरेक्टर को ईडी ने मंगलवार को बुलाया

कोलकाता : आइकोर की डायरेक्टर कणिका माइती को ईडी की टीम ने मंगलवार को तलब किया है। आईकोर की छानबीन हाल ही में सीबीआई ने आगे पढ़ें »

ऊपर