रेप की कोशिश : किडनैप कर 20 साल की लड़की की आंखों में डाला तेजाब

पन्ना : मध्य प्रदेश में एक 12वीं क्लास की लड़की ने जब खुद को रेप से बचाने की कोशिश की तो उसकी दोनों आंखों में तेजाब डाल दिया। इससे उसकी आंखें जल गई हैं और वह दृष्टिहीन हो गई है। मामला पन्ना जिले के बरहो गांव का है। वहां 20 साल की एक लड़की को उसके भाई के साथ दो लोगों ने किडनैप किया गया था। लड़की द्वारा रेप का विरोध करने पर उसकी आंखों में तेजाब जैसा पदार्थ डाला गया वहीं भाई को बुरी तरह पीटा गया। फिलहाल पीड़ित चित्रकूट के एक आंखों के हॉस्पिटल में भर्ती है। जिला पुलिस अधीक्षक धर्मराज मीणा ने बताया है कि आरोपी दोनों लड़कों को वहीं खेतों से रात में गिरफ्तार कर लिया गया है। पीड़ित लोगों ने उनकी पहचान की थी। दोनों पीड़िता के जानने वाले हैं। इनकी पहचान सुमेर सिंह और गोल्डी राजा के रूप में हुई है। 

पुलिस के मुताबिक, आरोपियों की एक रिश्तेदार किसी के साथ भाग गई थी। आरोपियों को शक था कि पीड़ित लड़की ने उनकी मदद की थी। गुरुवार को लड़की और उसके भाई को किडनैप करके पहले उस रिश्तेदार के बारे में जानकारी जुटाने की कोशिश हुई लेकिन कुछ पता नहीं चलने पर उन्होंने लड़की का रेप करने की कोशिश की और फिर एसिड जैसा पदार्थ उसकी आंख में डाल दिया।

फिलहाल दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है, अब उनको कोर्ट में पेश किया जाएगा। गुरुवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान भी पन्ना जा सकते हैं। मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ ने शिवराज सरकार को घेरते हुए लिखा, ‘अब पन्ना जिले के पवई थाना क्षेत्र के ग्राम बराहों में एक युवती पर एसिड अटैक की नृशंस घटना सामने आई है, जिसके कारण युवती की दोनों आंखें झुलस गईं। युवती व उसके भाई के साथ मारपीट व छेड़खानी का मामला भी सामने आया है। यह घटना प्रदेश को देश भर में शर्मशार व कलंकित करने वाली है।’

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

दुर्गापुर अन्नपूर्णा नगर में बमबाजी से हड़कंप

दुर्गापुर: दुर्गापुर थाना क्षेत्र अंतर्गत अन्नपूर्णा नगर इलाके में शनिवार की रात कुछ अज्ञात लोगों द्वारा बमबाजी करने एवं वाहनों में तोड़फोड़ करने से हड़कंप आगे पढ़ें »

ऊपर