मध्यप्रदेश : कोरोना के सभी प्रतिबंध हटे

मध्यप्रदेश : मध्यप्रदेश सरकार ने राज्य में कोरोना महामारी से जुड़े सभी प्रतिबंध पूरी तरह हटाने का निर्णय लिया है। नए नियम बुधवार रात 12 बजे से लागू हो जाएंगे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि राज्य में कोरोना के हालात नियंत्रण में हैं। मध्यप्रदेश में अब 78 एक्टिव केस बचे हैं। इसलिए हमने राज्य में लगाए गए सभी कोरोना प्रतिबंध हटाने का निर्णय लिया है। उन्होंने आगे कहा कि सभी सामाजिक, राजनीतिक, खेल, मनोरंजन, सांस्कृतिक और धार्मिक सभाओं को पूरी क्षमता के साथ खोलने की अनुमति होगी। राज्य में मेले, समारोह, शादी और अंतिम संस्कार अब बिना किसी प्रतिबंध के हो सकेंगे। नाइट कर्फ्यू भी आज रात से हटा लिया जाएगा। सिनेमा हॉल, मॉल, स्विमिंग पूल, जिम, योग केंद्र, रेस्टोरेंट, क्लब, स्कूल, कॉलेज, हॉस्टल, कोचिंग क्लासेज 100% क्षमता के साथ खोले जा सकेंगे।
वैक्सीनेशन और कोविड नियमों का पालन जरूरी
मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी गतिविधियों को कोविड नियमों का पालन करते हुए आयोजित किया जाना चाहिए। मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग आगे भी अनिवार्य होगा। सभी दुकान मालिकों, छात्रावास के 18 साल से ज्यादा उम्र के छात्रों, शिक्षकों और सिनेमा हॉल के कर्मचारियों को पूरी तरह से वैक्सीनेशन करवाना होगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

घंटों मशक्कत के बाद कैद हुआ बाघ

दक्षिण 24 परगना : वन विभाग के कर्मियों ने काफी घंटों की मशक्कत के बाद धान के खेत से रॉयल बंगाल टाइगर को पिंजरे में आगे पढ़ें »

ऊपर