सिर्फ एक मिस्ड कॉल पर घर आएगा एलपीजी सिलेंडर, ये नंबर तुरंत कर लीजिए सेव

नई दिल्ली: अगर आप भी रसोई गैस बुकिंग करने को लेकर परेशान रहते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। अब गैस सिलेंडर के लिए आपको सिर्फ एक मिस्ड कॉल देना है और एलपीजी सिलेंडर आपके दरवाजे पर होगा। दरअसल, इंडियन ऑयल (आईओसी) अपने कस्टमर्स को ये सर्विस देता है। इसके तहत आप देश के किसी भी हिस्से में बस एक मिस्ड कॉल करके अपना एलपीजी सिलेंडर बुक कर सकते हैं। मिस्ड कॉल के जरिए एलपीजी सिलेंडर की बुकिंग की सुविधा आईओसी ने इसी साल फरवरी में ही शुरू की थी। पहले ग्राहकों को कस्टमर केयर पर जाकर काफी लंबे समय तक कॉल को होल्ड पर रखना पड़ता था, लेकिन अब ऐसा करने की जरूरत नहीं है। सिर्फ एक मिस्ड कॉल और गैस सिलेंडर आपके दरवाजे पर होगा।

ये नंबर सेव कर लीजिए

आईओसी ने इसके लिए एक ट्वीट के जरिए अपने एलपीजी ग्राहकों को जानकारी दी है। आईओसी ने मिस्ड कॉल के लिए नंबर भी बताया है, जो ये 8454955555 है। आपको सिर्फ अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से इस नंबर पर कॉल करना है। आईओसी ने अपने ट्वीट में बताया है कि अब इस नंबर पर मिस्ड कॉल देकर नया गैस कनेक्शन भी बुक कर सकते हैं। सबसे अच्छी बात ये है कि इसके लिए ग्राहकों को कोई एक्स्ट्रा चार्ज नहीं देना है। मिस्ड कॉल के अलावा गैस बुकिंग के दूसरे तरीके भी हैं। आईओसी, एचपीसीएल और बीपीसीएल के ग्राहकों को एसएमएस और Whatsapp के जरिए भी गैस सिलेंडर की बुकिंग कर सकते हैं।  अगर आप Indane के ग्राहक हैं तो LPG गैस सिलेंडर की बुकिंग के लिए अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से 7718955555 पर कॉल करके कर सकते हैं। दूसरा तरीका Whatsapp है, आप REFILL लिखकर कर 7588888824 पर Whatsapp कर दे। गैस सिलेंडर आपके दरवाजे पर डिलिवर हो जाएगा।

 

 

Visited 221 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

IND vs PAK T20 World Cup: भारत-पाकिस्तान मैच के टिकट का दाम सुनकर चौंक जाएंगे

नई दिल्ली: न्यूयॉर्क में होने वाले ICC टी-20 विश्वकप में भारत और पाकिस्तान की टीमें भिड़ेंगी। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) अमेरिका में क्रिकेट को बढ़ावा आगे पढ़ें »

IPL 2024: KKR के खिलाड़ियों को गौतम गंभीर ने दे डाली नसीहत, बोले…

कोलकाता: 22 मार्च से IPL शुरू होने जा रहा है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर की घर वापसी हुई। पिछले सीजन तक लखनऊ सुपर जायंट्स आगे पढ़ें »

ऊपर
error: Content is protected !!