रामपुर शहर सीट पर पहली बार खिला कमल

रामपुर : पूर्व मंत्री और समाजवादी पार्टी (सपा) नेता आजम खान की परंपरागत विधानसभा सीट रामपुर सदर पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने गुरूवार को पहली बार कब्जा कर लिया है। यहां हुए उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी आकाश सक्सेना उर्फ हनी ने अपने निकटतम प्रतिद्धंदी सपा के आसिम रजा को 33 हजार 702 वोटों से हरा दिया। सपा प्रत्याशी मतगणना के 21वें चरण तक भाजपा उम्मीदवार से बढ़त बनाये हुये थे मगर बाद में तस्वीर बदल गयी और मतगणना समाप्त होने तक भाजपा उम्मीदवार ने बढ़त के आंकड़ें को बढ़ाना जारी रखा और अंतत: पहली बार रामपुर शहर सीट पर कमल खिला दिया। भाजपा प्रत्याशी को इस चुनाव में 80 हजार 902 वोट मिले वहीं सपा उम्मीदवार को 47 हजार 262 वोटों से संतोष करना पड़ा। भाजपा के आकाश शर्मा ने जीत का श्रेय रामपुर की जनता विशेषकर मुस्लिम समुदाय को दिया। उन्होने कहा कि देश में रामपुर ऐसा इकलौता नगर है जहां 70 फीसदी मुस्लिम आबादी निवास करती है। भाजपा को मिली जीत दर्शाती है कि योगी सरकार के प्रति मुस्लिमों के विश्वास में इजाफा हुआ है। मुस्लिम वर्ग भाजपा राज में खुद को महफूज और सम्मानित महसूस करता है। मतदाताओं को वोट डालने से रोकने और पुर्नमतदान की सपा की मांग पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये उन्होंने कहा कि सपा नेताओं का हर बयान पहले से स्क्रिप्टड होता है। इसलिये रामपुर की जनता उन्हें तवज्जो नहीं देती है। रामपुर की जनता विकास चाहती है जो उन्हे भाजपा की सरकार में ही मिल सकता है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

माध्यमिक से पहले समाप्त हो सकता है सत्र

कोलकाता : विधानसभा का बजट सत्र 8 फरवरी से शुरू होगा तथा 15 को बजट पेश होगा। जैसा कि 23 फरवरी से माध्यमिक की परीक्षा आगे पढ़ें »

ममता ने कहा, मुझे पता है क्या करना है

सन्मार्ग संवाददाता बर्दवान : विश्वभारती और राज्य सरकार के बीच तकरार बढ़ती जा रही है। बोलपुर के बाद मुख्यमंत्री ने बर्दवान के मंच से विश्वभारती विश्वविद्यालय आगे पढ़ें »

ऊपर