लॉटरी टिकट नहीं बिकने से परेशान था दुकानदार, स्क्रैच कर देखा तो बन गया करोड़पति

नई दिल्ली : केरल में एक लॉटरी टिकट विक्रेता की किस्मत उस समय खुल गई जब अपने वह अपने ही दुकान में रखे टिकट को स्क्रैच किया। टिकट विक्रेता शराफुद्दीन को उसकी नहीं बिकी लॉटरी ने रातों रात करोड़पति बना दिया। केरल सरकार की क्रिसमस न्यू ईयर बंपर लॉटरी का नतीजा जैसे ही निकला शराफुद्दीन तुरंत से करोड़पति बन गया। टिकट विक्रेता शराफुद्दीन के पास बची टिकटों में से एक का नंबर मिल गया और उसे 12 करोड़ की लॉटरी लग गई। लॉटरी जीतने के बार शराफुद्दीन ने कहा कि मैं अपना एक घर बनाना चाहता हूं। शराफुद्दीन के परिवार में मां, दो भाई, पत्नी और एक बेटा परवेज है। शराफुद्दीन ने इस लॉटरी में 12 करोड़ रुपये जीते हैं, टैक्स और कमीशन कटने के बाद उनके खाते में करीब 7.50 करोड़ रुपये आएंगे। बता दें कि लॉटरी पर 30 प्रतिशत टैक्स और 10 प्रतिशत एजेंट कमीशन कटता है। बचे हुए रकम विजेता को दिया जाता है। लॉकडाउन के दौरान दुकान बंद रहने के कारण उनकी स्थिति और ज्यादा खराब हो गई। दुकान न चलने पर उन्होंने उसी दुकान में लॉटरी बेचने का काम शुरू कर दिया। लॉटरी टिकट बेचने का काम जब उन्होंने शुरू किया तो वह भी नहीं बिका। जब टिकट नहीं बिका तो वह परेशान रहने लगे इस दौरान उनके दिमाग एक बात आई और एक टिकट उन्होंने खुद ही स्क्रैच कर देखा जिसके बाद उनकी किस्मत खुल गई।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पहली बार सेक्स को लेकर महसूस कर रही हैं…

पहली बार सेक्स हर क‍िसी के ल‍िए बेहद खास होता है। लेक‍िन मह‍िलाओं के मामले में पहली बार सेक्स असल में काफी दबाव वाला पल आगे पढ़ें »

रिसड़ा के वेलिंगटन जूट मिल मे काम बंद, मजदूरों ने किया सड़क जाम

3000 श्रमिकों के सामने रोजीरोटी का संकट मिल को अविलंब खोलने की मांग मजदूरों ने किया विरोध-प्रदर्शन हुगली : रविवार को रिसड़ा के वेलिंगटन जूट मिल के मजदूरों आगे पढ़ें »

ऊपर