दुल्हन ने ओढ़ा इतना लंबा घूंघट कि चेहरा क्या मैदान भी ढक गया!

नई दिल्ली : 7 किलोमीटर लंबा घूंघट…शादी को यादगार बनाने के लिए लोग बहुत कुछ करते हैं। लेकिन मारिया परस्केवा नाम की एक महिला ने अपनी शादी पर ऐसा काम किया कि मामला चर्चा का विषय बन गया। दरअसल, मारिया ने अपनी शादी में सफेद रंग की पारंपरिक वेंडिंग ड्रेस पहनी, जिसकी सबसे अनोखी चीज थी उसका घूंघट। जी हां, मारिया ने 6962.6 मीटर यानी करीब 7 किलोमीटर लंबा घूंघड़ लिया था, जिससे ना सिर्फ उनका चेहरा ढका बल्कि एक मैदान भी कवर हो गया।
बन गया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड
एक अप्रैल को ‘गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स’ ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर इस शादी का एक वीडियो शेयर किया था, जिसके कैप्शन में उन्होंने लिखा, ‘शादी का सबसे लंबा घूंघट, जो 6962.6 मीटर था।’ इस वीडियो को खबर लिखे जाने तक 69 हजार से अधिक व्यूज मिल चुके हैं।
घूंघट पर खर्च हुए 34 हजार रुपये
रिपोर्ट के मुताबिक, ‘इस शादी के घूंघट को बनाने के लिए करीब 34 हजार रुपये खर्च किए गए। और हां, घूंघट को रखने और उसे शादी की जगह पर लाने में करीब 30 लोग और 6 घंटे का समय भी लगा। बताया गया कि महिला के बचपन से सपना था कि एक दिन उसका नाम शादी के सबसे लंबे घूंघट के लिए ‘गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड’ में दर्ज हो गया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

प्रचार गाड़ी पर हमला लोकतंत्र पर हमले का नमूना : स्मृति ईरानी

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने रासबिहारी में भाजपा उम्मीदवार डॉ. सुब्रत साहा के समर्थन में सभा को संबोधित किया। इस आगे पढ़ें »

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच बढ़ी ऑक्सीमीटर और आक्सीजन कंस्ट्रेटर की मांग

95 मास्क की कीमत भी 400-450 रुपये के बीच भाप लेने वाले उपकरण की जमकर हो रही खरीदारी सिलीगुड़ीः सिलीगुड़ी शहर में कोरोना के बढ़ते मामलों के आगे पढ़ें »

ऊपर