दिल्ली के एम्स पहुंचे लालू यादव की हालत गंभीर

नई दिल्लीः बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की हालत बेहद नाजुक है। उन्हें बुधवार रात पटना से एयर एंबुलेंस की मदद से दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती कराया गया है। पूर्व मुख्यमंत्री के साथ डॉक्टरों की एक टीम और उनकी सबसे बड़ी बेटी और राज्यसभा सांसद मीसा भारती मौजूद हैं। दरअसल दो दिन पहले लालू यादव अपनी पत्नी राबड़ी देवी के घर पर सीढ़ियों से गिर गए थे, जिससे उनके शरीर पर तीन जगहों पर फैक्चर हुआ। लालू यादव पहले से ही कई गंभीर बीमारियों से जूझ रहे हैं, ऐसे में तीन फैक्चर के चलते उनकी हालत और खराब हो गई है।

एम्स पहुंचे लालू प्रसाद यादव की हालत गंभीर

सूत्रों ने बताया कि लालू प्रसाद को रात करीब साढ़े नौ बजे अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया था। पत्नी राबड़ी देवी और छोटा बेटा तेजस्वी यादव व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिए दिन में दिल्ली पहुंचे थे। इससे पहले मीडिया से बात करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि लालू प्रसाद को कंधे समेत तीन जगहों पर फ्रैक्चर हुआ है। घर पर गिरने के बाद से मुश्किलें बढ़ गईं, क्योंकि शरीर “लॉक” है और वह ज्यादा हिलने-डुलने में असमर्थ हैं।

राबड़ी देवी ने लोगों से दुआ करने की अपील की

तेजस्वी यादव ने ये भी कहा कि पिता को किडनी ट्रांसप्लांट के लिए सिंगापुर ले जाने की योजना थी, लेकिन उनके हालिया फ्रैक्चर के बाद हम दिल्ली के डॉक्टरों के सुझाव के अनुसार जाएंगे। अगर वे अनुमति देते हैं, तो हम उन्हें विदेश ले जाना चाहेंगे। वहीं लालू यादव की पत्नी और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने कहा है कि आरजेडी सुप्रीमो का स्वास्थ्य अब थोड़ा बेहतर है, लेकिन उन्होंने समर्थकों और लोगों से उनके स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना करने को कहा है। राबड़ी देवी ने कहा कि चिंता न करें, उसका इलाज किया जा रहा है और वह ठीक हो जाएगा। सभी को उसके लिए प्रार्थना करनी चाहिए कि वह जल्द ठीक हो जाएं।

 

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

ब्रेकिंग : तिरंगा यात्रा रोके जाने के विरोध में 16 अगस्त को अदालत जा सकते है शुभेन्दु

कोलकाता :  विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेन्दु अधिकारी तिरंगा यात्रा रोके जाने के विरोध में 16 अगस्त को अदालत जा सकते है। उन्होंने कहा आगे पढ़ें »

कोयला तस्करी: अनुब्रत की गिरफ्तारी के बाद अब अफसरों पर ईडी की नजर

स्वतंत्रता दिवस पर महानगर में तैनात रहेंगे 2500 पुलिस कर्मी

ऐसे लोगों को गलती से भी न बनाएं जीवन का हिस्सा, दोस्ती में कभी भी दे सकते हैं धोखा

कोलकाता में नहीं बची फुटपाथ पर चलने की जगह

क्या अनुव्रत को जिलाध्यक्ष पद से हटाएगी तृणमूल ?

करवाचौथ की पूजा के लिए इस साल रहेगा बेहद शुभ मुहूर्त, अभी से जान लें पूजा विधि-महत्व

स्वतंत्रता दिवस परेड में शामिल नहीं होगी माउंटेड पुलिस की टुकड़ी !

शनिवार के दिन करें ये अचूक उपाय, दुर्भाग्य होगा दूर और चमक जाएगी किस्मत

हाई कोर्ट में फिरहाद, ज्योतिप्रिय व अरूप राय ने दायर की अपील

ऊपर