लेडी टीचर ने 13 साल के स्टूडेंट से रचाई जबरन शादी, सुहागरात के बाद…

जालंधरः समय पर शादी हो जाए इसके लिए हर कोई कई तरह के जतन करते हैं। कुंडली दिखवाने ज्योतिषों के पास से लेकर मंदिर-मज्जिद में माथा टेकते हैं। यहां तक की सोशल साइट पर अपनी डिटेल तक शेयर कर देते हैं। लेकिन पंजाब के जलांधर से एक अनोखा मामला सामने आया है। जहां एक लेडी टीचर ने अपने13 साल के स्टूडेंट से जबरन शादी कर ली। इतना ही नहीं वह सुहागरात के बाद खुद विधवा भी हो गई।
क्या है मामला?
दरअसल, यह घटना जालंधर जिले के बस्ती बावा खेल इलाके की है। जहां एक महिला शिक्षक ने शादी में देरी होने के चलते अंधविश्वास के चक्कर में आकर नाबालिग से शादी कर ली। युवती को लगता था कि ऐसा करने से उसका मांगलिक दोष टल जाएगा। छात्र के घरवालों ने इसकी शिकायत पुलिस से की तब जाकर यह मामला सबके सामने आया।
बता दें कि टीचर ने अपनी योजना के अनुसार अपने ही स्कूल के 1 नाबालिग स्टूडेंट को  ट्यूशन का लालच देकर घर बुलाया। फिर उसको जबरन अपने घर में करीब 6 दिन तक रोके रखा। इसके बाद मांगलिक दोष टालने के लिए उससे शादी कर ली। पीड़ित बच्चे के परिवार की आर्थिक हालत ठीक नहीं है, इसी बात का फायदा महिला ने उठाया। जहां उसने बच्चे के माता-पिता से कहा कि आप बेटे को मेरे पास कुछ दिन छोड़ दो मैं उसको पढ़ा दूंगी। जिसके लिए बच्चे के परिजन तैयार हो गए।
महिला ने अपनी झूठी शादी में वह सारी रस्में की जो एक विवाह में होती हैं। जहां हल्दी-मेहंदी की रस्म से शादी की शुरुआत हुई और सुहागरात तक ढोंग रचा गया। इतना ही नहीं महिला शादी के 6 दिन बाद खुद विधवा भी हो गई। अपने हाथों से सुहाग की चूड़ियां तोड़ीं और मंगलसूत्र को उतार फेंका। अंधविश्वास और यह ढोंग यही तक खत्म नहीं हुआ होता है। महिला ने अपने रिश्तेदारों को बुलाकार एक झूठी शोक सभा का भी आयोजन भी कराया। जहां वह एक विधवा महिला की तरह सफेद साड़ी पहनकर मातम मनाती दिखी। शादी की रस्में पूरी होने के बाद छात्र को महिला टीचर ने उसके घर वापस भेज दिया। छात्र ने घर लौटने के बाद परिवार वालों को आपबीती सुनाई। जिसके बाद परिजनों ने पुलिस के पास जाकर शिकायत की। लेकिन हैरानी की बात यह थी कि महिला थाने में अपने पंडित को लेकर पहुंची और कहने लगी यह सब उसने मांगलिक दोष के लिए किया था। हालांकि पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच के आदेश दे दिए हैं।
शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

बिहार में महागठंबधन की नई सरकार का कल दोपहर 2 बजे होगा शपथ ग्रहण, डिप्टी सीएम होंगे तेजस्वी यादव

बिहार : बिहार में महागठबंधन की नई सरकार का कल यानी बुधवार को दोपहर 2 बजे शपथ ग्रहण होगा। सूत्रों के मुताबिक, तेजस्वी यादव डिप्टी आगे पढ़ें »

ऊपर