मोदी को भाए लद्दाख के जैविक सेब

कश्मीरी सेब के बाद अब लद्दाख के सेब भी दूसरे राज्यों में पहली पसंद बन रहे हैं। खास बात है कि लद्दाख के सेब पूरी तरह से जैविक हैं। उच्च पर्वतीय क्षेत्र की विशेष जलवायु में तैयार सेब को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी खास उत्पाद बता चुके हैं। हाल ही में पीएम ने लद्दाख के जैविक सेब के स्वाद की तारीफ कर लोगों से इसका जायका लेने की अपील की थी। लद्दाख प्रशासन ने लद्दाखी सेब की पहली खेप दक्षिण भारत में भेजी थी। इसका जबरदस्त रिस्पांस मिलने पर अब 10 राज्यों में लद्दाखी सेब की आपूर्ति की गई है। लद्दाख में बागवानी विभाग के सचिव रविंदर कुमार का कहना है कि लद्दाखी सेब की पहली खेप को दूसरे राज्यों में भेजा गया था। इसका अच्छा रिस्पांस मिला है। सुमूर और निम्मू गांवों से दो टन सेब एयर कारगो से भेजे गए। दस राज्यों में पहुंचे लद्दाख सेब को हाथों हाथ लिया गया है, जिसके चलते अब लद्दाखी सेब की आपूर्ति बढ़ाई जाएगी। सचिव ने कहा कि लद्दाख की अर्थव्यवस्था के लिए सेब उत्पादन भी बड़ी भूमिका निभा सकता है।

Visited 79 times, 1 visit(s) today
शेयर करें

मुख्य समाचार

IND vs PAK T20 World Cup: भारत-पाकिस्तान मैच के टिकट का दाम सुनकर चौंक जाएंगे

नई दिल्ली: न्यूयॉर्क में होने वाले ICC टी-20 विश्वकप में भारत और पाकिस्तान की टीमें भिड़ेंगी। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) अमेरिका में क्रिकेट को बढ़ावा आगे पढ़ें »

IPL 2024: KKR के खिलाड़ियों को गौतम गंभीर ने दे डाली नसीहत, बोले…

कोलकाता: 22 मार्च से IPL शुरू होने जा रहा है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर की घर वापसी हुई। पिछले सीजन तक लखनऊ सुपर जायंट्स आगे पढ़ें »

ऊपर
error: Content is protected !!