अनुराग ठाकुर ने किया ‘हिमालयन फिल्म फेस्टिवल’ का उद्घाटन, ये है खासियत…

लद्दाखः केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख पहली बार ‘हिमालयन फिल्म फेस्टिवल’ की मेजबानी कर रहा है। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण व युवा मामलों और खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने प्रथम ‘हिमालयन फिल्म फेस्टिवल’ का उद्घाटन किया और इस अवसर पर उन्होंने पोस्टर कोलाज को लाॅन्च किया। उद्घाटन समारोह में ‘शेरशाह’ के निर्देशक विष्णुवर्धन और मुख्य अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा शामिल हुए।

इस अवसर पर अनुराग सिंह ठाकुर ने फिल्म अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा को सम्मानित किया।

इस कार्यक्रम में लद्दाख के सांसद जामयांग सेरिंग नामग्याल, फिल्म अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा, एलजी लद्दाख आरके माथुर और फिल्म निर्देशक विधु विनोद चोपड़ा उपस्थित थे।
तो इसलिये आयोजित हुआ फेस्टिवल

यह महोत्सव फिल्म निर्माण की ओर रचनात्मक झुकाव को बढ़ावा देने के लिए आवश्यक प्रोत्साहन के रूप में काम करेगा।

समारोह में लद्दाख की समृद्ध सांस्कृतिक विविधता को प्रदर्शित करने के लिए संस्कृति विभाग के सहयोग से वृत्तचित्र और लघु-फिल्म प्रतियोगिताएं, खाद्य उत्सव, संगीत व सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे।
4 दिनों का फेस्टिवल
‘हिमालयन फिल्म फेस्टिवल’ का आयोजन 24 से 28 सितंबर तक किया जा रहा है।

इस महोत्सव में 12 राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों के प्रतिनिधि हिस्सा ले रहे हैं। अनुराग ठाकुर ने कहा कि जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को जल्द ही एक फिल्म प्रशिक्षण संस्थान से जोड़ा जाएगा।

 

 

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

कुर्मियों के आंदोलन वापसी की घोषणा के बावजूद नहीं हटे प्रदर्शनकारी, परिवहन चरमराया

हाइवे जाम करने के साथ ही रेल रोको जारी जिला जाने वाले यात्रियों की परेशानियां बढ़ी सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : शनिवार को नवान्न में अधिकारियों के साथ वर्चुअल आगे पढ़ें »

दुर्गापूजा को यूनेस्को से मान्यता दिलाने में केंद्र सरकार की भूमिका : मीनाक्षी लेखी

राज्य छीन रहा है श्रेय सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : दुर्गापूजा को यूनेस्को से अमूर्त सांस्कृतिक विरासत का दर्जा मिलने के बाद पूरे राज्य में उत्साह का माहौल आगे पढ़ें »

ऊपर