जानें गुरप्रीत कौर के करियर और लाइफस्टाइल के बारे में…

नई दिल्ली :  पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान आज दूसरी बार शादी के बंधन में बंध गए हैं। उनकी दूसरी पत्नी नाम डाॅक्टर गुरप्रीत कौर है। दोनों ने गुरुद्वारे में शादी की। इस शादी में दिल्ली के सीएम केजरीवाल से लेकर आम आदमी पार्टी के कई नेता और करीबी लोग शामिल हुए। 6 साल पहले 2015 में भगवंत मान ने पहली पत्नी इंदरजीत कौर से तलाक ले लिया था। इस शादी से उनके दो बच्चे भी हैं। हालांकि गुरप्रीत कौर से दूसरी शादी को लेकर मान एक बार फिर चर्चा में हैं। वहीं सोशल मीडिया पर गुरप्रीत कौर का नाम भी ट्रेंड कर रहा है। लोग जानना चाहते हैं कि मुख्यमंत्री भगवंत मान किस लड़की से शादी कर रहे हैं। गुरप्रीत कौर कौन हैं? भगवंत मान और गुरप्रीत कौर की मुलाकात कब और कैसे हुई? मुख्यमंत्री भगवंत मान की होने वाली पत्नी गुरप्रीत कौर क्या करती हैं, उनका जीवन, करियर और लाइफस्टाइल कैसा है? चलिए जानते हैं पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान की दूसरी पत्नी गुरप्रीत कौर के बारे में…
कौन हैं डाॅक्टर गुरप्रीत कौर

भगवंत मान की दूसरी पत्नी गुरप्रीत कौर पेशे से डॉक्टर हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, गुरप्रीत कौर की 32 साल की हैं। भगवंत मान और गुरप्रीत कौर एक दूसरे को लंबे समय से जानते हैं। इसी साल हुए पंजाब चुनाव के प्रचार के दौरान गुरप्रीत कौर ने भगवंत मान के साथ दिया था। दोनों काफी समय से एक दूसरे से शादी के बंधन में बंधना चाहते थे। आखिरकार 7 जुलाई को दोनों की शादी हो रही है।

गुरप्रीत कौर का जीवन परिचय और परिवार

गुरप्रीत कौर आम सिख परिवार से ताल्लुक रखती हैं। गुरप्रीत का परिवार कुरुक्षेत्र जिले के पिहोवा में स्थित तिलक नगर का रहने वाला है। भगवंत मान की पत्नी गुरप्रीत कौर के पिता का नाम इंद्रजीत सिंह है, जो एक किसान है और मदनपुर गांव के पूर्व सरपंच भी रह चुके हैं। डॉ गुरप्रीत की मां का नाम राज कौर है, वह गृहणी हैं। इसके अलावा गुरप्रीत के परिवार में उनकी दो बहनें भी हैं। गुरप्रीत परिवार में सबसे छोटी हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, उनकी एक बहन ऑस्ट्रेलिया और दूसरी बहन अमेरिका में रहती हैं।
गुरप्रीत कौर की शिक्षा

सीएम भगवंत मान की पत्नी गुरप्रीत कौर पेशे से डॉक्टर हैं। डॉक्टर गुरप्रीत ने साल 2013 में अंबाला में स्थित मौलाना मेडिकल कॉलेज में दाखिला लिया था और साल 2017 में मेडिकल की डिग्री हासिल की।
भगवंत मान और गुरप्रीत की पहली मुलाकात
रिपोर्ट्स के मुताबिक, भगवंत मान और गुरप्रीत कौर एक दूसरे को सालों से जानते हैं। दोनों के परिवार में अच्छी दोस्ती हैं। सीएम मान के तलाक के बाद उनकी मां और बहन चाहती थीं कि वह दोबारा शादी कर लें। इसके लिए उनकी मां और बहन ने ही गुरप्रीत को मान के लिए पसंद किया है। हालांकि मान और गुरप्रीत की पहली मुलाकात साल 2019 में हुई।
शपथ ग्रहण समारोह में पहुंची थीं गुरप्रीत

साल 2019 के चुनाव में गुरप्रीत कौर ने भगवंत मान का समर्थन किया था। उसके बाद से वह मान के साथ हैं। वहीं इस साल मार्च में जब भगवंत मान के लिए सीएम के शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन हुआ, तो डॉक्टर गुरप्रीत कौर भी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुई थीं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

ब्रेकिंग : तिरंगा यात्रा रोके जाने के विरोध में 16 अगस्त को अदालत जा सकते है शुभेन्दु

कोलकाता :  विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेन्दु अधिकारी तिरंगा यात्रा रोके जाने के विरोध में 16 अगस्त को अदालत जा सकते है। उन्होंने कहा आगे पढ़ें »

कोयला तस्करी: अनुब्रत की गिरफ्तारी के बाद अब अफसरों पर ईडी की नजर

स्वतंत्रता दिवस पर महानगर में तैनात रहेंगे 2500 पुलिस कर्मी

ऐसे लोगों को गलती से भी न बनाएं जीवन का हिस्सा, दोस्ती में कभी भी दे सकते हैं धोखा

कोलकाता में नहीं बची फुटपाथ पर चलने की जगह

क्या अनुव्रत को जिलाध्यक्ष पद से हटाएगी तृणमूल ?

करवाचौथ की पूजा के लिए इस साल रहेगा बेहद शुभ मुहूर्त, अभी से जान लें पूजा विधि-महत्व

स्वतंत्रता दिवस परेड में शामिल नहीं होगी माउंटेड पुलिस की टुकड़ी !

शनिवार के दिन करें ये अचूक उपाय, दुर्भाग्य होगा दूर और चमक जाएगी किस्मत

हाई कोर्ट में फिरहाद, ज्योतिप्रिय व अरूप राय ने दायर की अपील

ऊपर