रिंग रोड पर जाने की जिद पर अड़े किसान, पुलिस ने छोड़े आंसू गैस के गोले

नई दिल्ली: आज गणतंत्र दिवस पर भारी सुरक्षा के बीच हजारों किसान अपने ट्रैक्टरों के साथ राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में प्रवेश करेंगे, जबकि किसान संगठनों ने अपनी मांगों को लेकर एक फरवरी को वार्षिक बजट प्रस्तुत किए जाने के दिन संसद की तरफ पैदल मार्च की घोषणा की है। अभूतपूर्व ‘किसान गणतंत्र परेड’ सिंघू, टिकरी और गाजीपुर बॉर्डर से दिल्ली में प्रवेश करेगी, जिसके मद्देनजर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

ट्रैक्टर परेड पर किसानों और दिल्ली पुलिस में मतभेद बरकरार
किसान के ट्रैक्टर परेड के मद्देनजर दिल्ली में सुरक्षा बेहद सख्त, दिल्ली पुलिस ने बार्डर पर बढाई बैरिकेडिंग, अहतियातन कंटेनर से कई रास्ते ब्लॉक किए गए हैं। ट्रैक्टर परेड पर किसानों और दिल्ली पुलिस में मतभेद बरकरार है। किसानों को सिर्फ तीन रूट पर पांच हजार ट्रैक्टर लेने जाने की इजाजत मिली है जबकि किसान नेता 9 रूट पर परेड निकालने की जिद कर रहे हैं।

सिंघु बॉर्डर जाने वाले मुख्य रास्तों को बंद
किसानों के ट्रैक्टर मार्च को लेकर दिल्ली पुलिस ने सिंघु बॉर्डर जाने वाले मुख्य रास्तों को बंद कर दिया है। हालांकि परेड आउटर रिंग रोड पर नहीं जाएगी लेकिन एहतियातन आउटर रिंग रोड पर बड़ी संख्या में ट्रक खड़े कर दिए गए हैं। साथ ही सिंघु बॉर्डर के आसपास भारी संख्या में पुलिस और रैपिड एक्शन फोर्स के जवानों की तैनाती की गई है।
कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सुरक्षाकर्मी तैनात
किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए कई सीमाओं पर पहले से ही सुरक्षा कर्मियों को तैनात कर दिया गया है। दिल्ली पुलिस आयुक्त एसएन श्रीवास्तव ने कहा, ‘यह हमारे लिए एक चुनौतीपूर्ण कार्य होगा। हालांकि, गणतंत्र दिवस परेड समाप्त होने के बाद कड़ी सुरक्षा के बीच ट्रैक्टर परेड निकाली जाएगी।’
किसान 9 जगहों से निकालेंगे ट्रैक्टर परेड
कृषि कानूनों को लेकर दिल्ली की सीमाओं पर आंदोलनरत किसान आज गणतंत्र दिवस के मौके पर नौ रूट से ट्रैक्टर परेड निकालेंगे जबकि दिल्ली पुलिस ने 3 रुट फाइनल किए हैं, उनमें सिंघु रूट (63 किमी), टिकरी रूट(62.5 किमी) और गाजीपुर रूट (68 किमी) है. किसान संगठनों ने कहा है कि झांसा और चिल्ला बॉर्डर से भी होगी। इसके अलावा शाहजहाँपुर बॉर्डर, मसानी बराज, पलवल और नूह के सुनेढ़ा बॉर्डर से भी किसान परेड होगी।
शेयर करें

मुख्य समाचार

कोरोना के यूके के तीन नए स्ट्रेन सामने आए, ब्राजिल का एक स्ट्रेन भी चिन्ह्ति

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि पश्चिम बंगाल में तीन लोगों में ब्रिटेन के नए कोविड ​​-19 स्ट्रेन का पता आगे पढ़ें »

आजमाएं धूप के ये टोटके, सभी परेशानियां होंगी दूर

नई दिल्ली : सनातन धर्म में धूप-दीप और हवन का खास महत्व है। कई परिवार में रोजाना धूप-दीप दिखाया जाता है। कहते हैं कि धूप आगे पढ़ें »

ऊपर