ऑरेंज अलर्ट के बीच रुकी केदारनाथ यात्रा

उत्तराखंड :  उत्तराखंड में चार धाम यात्रा को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। यहां ऑरेंज अलर्ट लागू कर दिया गया है। सुबह से लगातार बारिश के बाद, भक्तों की पैदल यात्रा को रोक दिया गया है और उनसे अपने होटलों में लौटने की अपील की जा रही है। सीओ, रुद्रप्रयाग प्रमोद कुमार ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि फिलहाल मंदिर न जाएं और सुरक्षित रहें। चार धाम में फिलहाल लगातार बारिश को देखते हुए श्रद्धालुओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए भक्तों से होटल में लौटने की अपील की जा रही है। साथ ही पैदल यात्रा रोक दिया गया है। बारिश की वजह से ऑरेंज अलर्ट लागू कर दिया गया है। बारिश की वजह से इसके पहले भी केदारनाथ और यमुनोत्री में कई बार यात्रा को रोकना पड़ा। बता दें कि रविवार तक चारधाम में आठ लाख 60 हज़ार से ज्यादा श्रद्धालु दर्शन कर चुके हैं। वहीं निर्धारित संख्या पर ऑनलाइन पंजीकरण हो रहा है, साथ ही ऐसे लोग जो ऑनलाइन पंजीकरण नहीं करा पा रहे हैं उनके लिए ऑफलाइन पंजीकरण की व्यवस्था भी की गई है। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी  ने श्रद्धालुओं से अपील की है कि वे पूरी तरह स्वस्थ होने पर ही चार धाम की यात्रा करें। बताते चलें कि चारधाम में अभी तक 60 के क़रीब मौतें हो चुकी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

भाटपाड़ा में बमबारी से लोग है आतंकित

भाटपाड़ा : भाटपाड़ा नगरपालिका के 13 नंबर वार्ड 21 नंबर गली इलाके में मंगलवार की रात बमबारी की घटना को केंद्र कर इलाके के लोग आगे पढ़ें »

ऊपर