कैटरीना कैफ ने हाथों में लगवाई सोजत की मेहंदी, शादी के लिए मंगवाया गया 20Kg पाउडर

कैटरीना कैफ और विक्की कौशल  ने शादी समारोह की शुरुआत मेहंदी सेरेमनी से शुरू हई. कैटरीना कैफ ने अपने हाथों पर राजस्थान के सोजत की मेंहदी रचाई. मंगलवार को कैटरीना की मेंहदी की रस्म थी. कैटरीना के हाथों पर पाली जिले के सोजत से मंगवाई गई विशेष आर्गेनिक मेंहदी लगाई गई. सोजत देशभर में अपनी खास किस्म की मेंहदी के लिए जाना जाता है. कैटरीना कैफ की शादी के लिए 20 किलो मेंहदी पाउडर और मेंहदी के 400 कोन सोजत से मंगवाए गए. विक्की कौशल और कैटरीना कैफ की शादी के लिए एक महीने पहले ही सोजत के एक मेंहदी कारोबारी नितेश अग्रवाल को शादी में मेंहदी का आर्डर दिया गया था. कैटरीना और मेहमानों के लिए 20 दिन में विशेष आर्गेनिक मेंहदी तैयार की गई.. इस मेहंदी मे किसी तरह का कैमिकल का उपयोग नहीं किया गया था. इस मेहंदी को ट्रिपल फिल्टर किया गया, जिससे कैटरीना के हाथों पर मेंहदी की चमक और छाप अच्छी आ सके.कारोबारी नीतेश अग्रवाल ने कुछ दिन पहले कहा था कि वे ये मेंहदी गिफ्ट करेंगे पैसा भी नही लेगें. सोजत की ये मेंहदी इतनी पसंद आई कि मेंहदी सेरेमनी में कैटरीना के साथ मेहमानों ने भी इसे अपने हाथों पर रचाई. इससे पहले भी कई बॉलिवुड अभिनेत्रियों ने शादी में हाथो पर सोजत की मेंहदी रचाई थी. सोजत में हर साल 24 हजार हैक्टेयर मे मेंहदी की पैदावार होती है. सोजत की मेंहदी की विदेशों मे भी भारी मांग है.

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

24 घंटे में 3.37 लाख नए केस मिले, 488 मौत

नई दिल्ली: देश में शुक्रवार को 3 लाख 37 हजार 704 नए कोरोना संक्रमित मिले। इस दौरान 2.42 लाख लोग ठीक हुए, जबकि 482 लोगों आगे पढ़ें »

ऊपर