‘छोटे बच्चों को इतना काम क्यों देते हैं मोदी साब’

नई दिल्ली : कश्मीर की एक छह साल की बच्ची ने स्कूल के बच्चों पर बढ़ते होमवर्क एवं पढ़ाई के बोझ की शिकायत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से की है। छोटी लड़की की शिकायत का यह वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ है। वायरल हुए इस वीडियो को अब तक 3.69 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं। वीडियो में इस मासूम ने खुद की उम्र छह साल बताई है। लड़की ने बताया है कि उसके होमवर्क का बोझ बड़े छात्रों के जैसा है। लड़की ने पीएम मोदी से पूछा है कि ऐसा क्यों है? लड़की कहती है कि उसकी कक्षाएं सुबह 10 बजे से 2 बजे तक लगातार चलती हैं और इससे उसके पास होमवर्क का अंबार लग जाता है।

 


एलजी मनोज सिन्हा ने दी प्रतिक्रिया
लड़की का यह वीडियो सामने आने के बाद केंद्रशासित प्रदेश के उप राज्यपाल मनोज सिन्हा ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।  उप राज्यपाल ने अपने एक ट्वीट में कहा, ‘अत्यंत ही प्रशंसनीय शिकायत। स्कूली बच्चों के होमवर्क को हल्का बनाने के लिए स्कूल शिक्षा विभाग को 48 घंटे के भीतर एक नीति बनाकर लाने के लिए कहा है। बचपन की मासूमियत ईश्वर का उपहार होती है। उनका बचपन हर्ष एवं आनंद से भरा होना चाहिए।’

अभी यह जानकारी नहीं मिल पाई है कि यह लड़की कौन है और कश्मीर घाटी के किस हिस्से में वह रहती है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

ये ‘कॉन्डम बम’ इजरायल के खिलाफ हो रहा है यूज

नई दिल्ली: इजरायल और फलस्तीन के बीच हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं। दोनों देशों के बीच मई में एक लंबे संघर्ष के बाद सीजफायर का ऐलान आगे पढ़ें »

वैक्सीन लगवाने के बाद क्‍या पीरियड्स के दौरान हो रहींं ये दिक्कतें?

लंदन: कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद हल्के साइड इफेक्ट को लेकर पहले ही विशेषज्ञ स्थिति साफ कर चुके हैं कि डरने की कोई बात नहीं आगे पढ़ें »

ऊपर