ब्रेकिंगः गुरु पर्व के मौके पर अटारी वाघा से पाकिस्तान जा सकेगा 1500 श्रद्धालुओं का जत्था

नई दिल्लीः गुरु पर्व के मौके पर भी करतारपुर कॉरिडोर को नहीं खोलने का फैसला लिया गया है। इसी के साथ बताया जा रहा है कि 1500 श्रद्धालुओं का जत्था अटारी वाघा बॉर्डर से पाकिस्तान जा सकेगा। जानकारी के मुताबिक 17 से 26 नवंबर के बीच लैंड बॉर्डर यानी अटारी वाघा से 1500 श्रद्धालुओं का जत्था पाकिस्तान जा सकेगा। दरअसल पिछले साल मार्च में कोविड कारण के चलते करतारपुर कॉरिडोर को बंद कर दिया गया था, जिसके बाद पिछले काफी समय से इसे खोलने की मांग की जा रही थी। हालांकि सरकार ने इसे फिलहाल बंद रखने का ही फैसला लिया है। हाल ही में पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने ट्वीट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह से करतापुर कॉरिडोर को खोलने की अपील की थी।

सरकार के इस फैसले के बार में जानकारी देते हुए बताया गया है कि कोरोना महामारी के चलते पिछले साल मार्च में करतारपुर कॉरिडोर से आवाजाही को निलंबित कर दिया गया था। उसके बाद से ही भारत-पाकिस्तान के बीच यात्रा अटारी वाघा से सीमित पैमाने पर की जा रही है। कोई भी पक्ष अपने मौजूदा नियमों और स्वास्थ्य दिशानिर्देशों का पालन करता है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

आज राज्य में कोरोना ने छीन ली…

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः राज्य में कोरोना वायरस के एक दिन में 608 नए मामले सामने आए। कोविड संक्रमण से एक दिन में 13 की मौत दर्ज आगे पढ़ें »

ऊपर