कर्नाटक में 14 दिन के लिए लॉकडाउन, दिल्ली-महाराष्ट्र से भी ज्यादा कहर

कोलकाता /नई दिली : कोरोना वायरस की ताजा लहर से जूझ रहे कर्नाटक ने दो हफ्ते के लिए लॉकडाउन जैसी पाबंदियां लगाने का ऐलान कर दिया है। मुख्यमंत्री बीएस. येदियुरप्पा ने सोमवार को ऐलान किया है कि राज्य में दिल्ली और महाराष्ट्र से भी तेजी से कोरोना फैल रहा है, ऐसे में 14 दिनों के लिए ‘कर्फ्यू’ लगाया जा रहा है। कर्नाटक में ये सख्त पाबंदियां कल रात से लागू की जाएंगी। इस लॉकडाउन के दौरान सिर्फ जरूरी सेवाओं की छूट रहेगी। लेकिन जरूरी सामान से जुड़ी दुकानें भी 4 घंटे ही खुली रहेंगी। मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर को खुला रखा जाएगा, लेकिन गारमेंट-कंस्ट्रक्शन को बंद रखा जाएगा। कोरोना के हालात को देखते हुए मुख्यमंत्री ने कहा है कि स्थानीय अधिकारियों के हाथ में सख्ती लागू करने की ताकत होगी, जबकि जहां कर्फ्यू लगा हुआ है, वो पहले की तरह चलता रहेगा।
कर्नाटक में हर दिन बिगड़ रहे हैं हालात
आपको बता दें कि कोरोना संकट के कारण कर्नाटक में इस वक्त हालात काफी खराब हैं। यहां हर रोज 10 हजार से अधिक औसतन केस दर्ज किए जा रहे हैं। कर्नाटक में इस वक्त एक्टिव केस की संख्या भी 2.62 लाख पहुंच गई है। एक्टिव केस के मामले में कर्नाटक देश में तीसरा सबसे प्रभावित राज्य है। कर्नाटक में कोरोना के कारण अबतक 14 हजार से अधिक लोगों की जान चली गई है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बड़ी खबरः अगले हफ्ते से भारत में मिलेगी Sputnik V वैक्सीन

नई दिल्लीः देश में जारी कोरोना संकट के बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस कॉन्फ्रेंस में मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल, आगे पढ़ें »

सुहागरात के सेज पर दुल्हन को हुआ पेट में दर्द, दवा लेकर आया दूल्हा उड़े होश

नई दिल्ली : सुहागरात के दिन रात 11 बजे दुल्हन ने पति को कमरे में बोली की पेट में दर्द हो रहा है। इस पर आगे पढ़ें »

ऊपर