दिल्ली में कांग्रेस को झटका, मेयर चुनाव से पहले दो पार्षद आप में शामिल

kejriwal

नई दिल्ली : दिल्ली में मेयर चुनाव से पहले कांग्रेस को झटका लगा है। कांग्रेस के दो पार्षद आप में शामिल हो गए हैं। मुस्तफाबाद से पार्षद सबिला बेगम और ब्रिजपुरी से पार्षद नाज़िया खातून ने शुक्रवार (9 दिसंबर) को आप ज्वाइन कर ली है। आम आदमी पार्टी नगर निगम प्रभारी दुर्गेश पाठक ने प्रेस कांफ्रेंस कर बताया कि कांग्रेस के दो पार्षद आप में शामिल हो गए हैं। मेयर चुनाव के लिए आप और मजबूत हो गई है।
दुर्गेश पाठक ने आगे कहा कि दिल्ली में बीजेपी ने जो पिछले 15 साल में काम नहीं किया जनता ने उसका जवाब दिया है। चुनाव में लोगों ने बीजेपी को नगर निगम से बाहर का रास्ता दिखाकर अपना जवाब दिया है। अली मेंहदी भी आप ज्वाइन कर रहे है। वे दिल्ली कांग्रेस के उपाध्यक्ष और अल्पसंख्यक विभाग के चैयरमेन भी रह चुके हैं। अली मेहंदी मुस्तफाबाद से कांग्रेस के पूर्व विधायक अली हसन मेहंदी के बेटे हैं।
दिल्ली नगर निगम चुनाव के नतीजे बुधवार (7 दिसंबर) को घोषित किए गए थे। कुल 250 निगम सीटों में से आम आदमी पार्टी ने 134 सीटों पर जीत हासिल की थी। जबकि बीजेपी ने 104 सीटों पर जीत दर्ज की। कांग्रेस को 9 सीटें मिली और 3 पर अन्य की जीत हुई। इन नतीजों के बाद अब नगर निगम का पहला मेयर चुना जाएगा जिसका चुनाव पार्षद करेंगे। आम आदमी पार्टी के पास बहुमत का आंकड़ा है, लेकिन बीजेपी की ओर से भी मेयर सीट पर दावा किया गया है

शेयर करें

मुख्य समाचार

रेडियो के जरिए लोगों को साइबर क्राइम के प्रति जागरूक कर रही है कोलकाता पुलिस

अगले दो महीने तक रेडियो पर चलेगा विज्ञापन सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : कोलकाता पुलिस के साइबर सेल की ओर से महानगर में विभिन्न तरह के साइबर क्राइम आगे पढ़ें »

इन 5 मौकों पर घर में कभी नहीं बनानी चाहिए रोटी, टूट पड़ता है दुखों का पहाड़

कोलकाता : आपने एकादशी पर अक्षत यानी चावल न बनाने के शास्त्रीय नियमों के बारे में तो सुना ही होगा। लेकिन क्या आपको पता है आगे पढ़ें »

ऊपर