जेएनयू हिंसा: एबीवीपी कार्यकर्ताओं पर केस

विश्वविद्यालय की चेतावनी-परिसर में हिंसा बर्दाश्त नहीं की जायेगी
नयी दिल्ली: जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के एक ‘मेस’ में राम नवमी के दिन मांसाहारी भोजन परोसने को लेकर हुई झड़प के मामले में दिल्ली पुलिस ने सोमवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के अज्ञात सदस्यों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की। उधर, विश्वविद्यालय प्रशासन ने चेतावनी दी कि परिसर में किसी भी तरह की हिंसा को बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। मालूम हो क विश्वविद्यालय के कावेरी छात्रावास में रविवार को वामपंथी छात्र संगठनों और एबीवीपी से संबद्ध दो समूहों के बीच ‘मेस’ में रामनवमी पर कथित तौर पर मांसाहारी भोजन परोसे जाने को लेकर झड़प हो गयी थी। घटना में छह छात्र घायल हुए हैं। परिसर के बाहर दिल्ली पुलिस के जवान तैनात हैं। हिंसा के कई कथित वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं, जिनमें से एक में छात्रा अख्तरिस्ता अंसारी के सिर से खून निकलता दिख रहा है। एबीवीपी ने सोमवार को आरोप लगाया कि वामपंथी छात्र रामनवमी की पूजा में विघ्न डालना चाहते थे और वे मांसाहारी भोजन की बात कहकर मुद्दे से भटकाव के हथकंडे अपना रहे हैं। वहीं, वाम नीत जेएनूय छात्र संघ ने एबीवीपी पर ‘घटना की साजिश रचने और भोजन के नाम पर हिंसा फैलाने का’ का आरोप लगाया।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

आज से कोलकाता में चलेगी डबल डेकर बस

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : दुर्गा पूजा के समय काफी लोग पूजा पण्डालों की भीड़ में नहीं जाना चाहते हैं। हालांकि दुर्गा पूजा के समय का कोलकाता आगे पढ़ें »

ऐसे करें मां ब्रह्मचारिणी की पूजा, खुल जाएंगे किस्मत के दरवाजे

कोलकाता : शारदीय नवरात्रि के नौ दिनों का अपना अलग महत्व है। इन 9 दिनों में मां दुर्गा के अलग स्वरूपों की पूजा बड़ी ही आगे पढ़ें »

ऊपर