जेट एयरवेज को मिला नया मालिक


नयी दिल्ली :
लंदन के कालरॉक कैपिटल और यूएई के निवेशक मुरारी लाल जालान वाला कंसोर्टियम जेट एयरवेज का नया मालिक होगा। एयरलाइंस कंपनी को कर्ज देने वालों ने इस कंसोर्टियम के रेजोल्यूशन प्लान को स्वीका कर लिया है। नकदी संकट के कारण अप्रैल 2019 से जेट एयरवेज का संचालन बंद है और उसके कई विमान खड़े हैं। जेट एयरवेज की स्थापना नरेश गोयल ने की थी। जेट एयरवेज की दिवालिया प्रक्रिया के लिए नियुक्त किये गये रेजोल्यूशन प्रोफेशनल आशीष झावरिया ने स्टॉक एक्सचेंज को बताया कि एनसीएलटी की मंजूरी मिलने के बाद कंसोर्टियम को एयरलाइन का नया मालिक घोषित कर दिया जायेगा।
कालरॉक कैपिटल और मुरारी लाल जालान वाले कंसोर्टियम की बोली को मिली मंजूरी
जेट एयरवेज की दिवालिया प्रक्रिया के लिए नियुक्त किये गये रेजोल्यूशन प्रोफेशनल आशीष झावरिया ने स्टॉक एक्सचेंज को बताया कि कमेटी ऑफ क्रेडिटर्स ने इन्सोलवेंसी एंड बैंकरप्सी कोड (आईबीसी) के सेक्शन 30(4) के तहत कालरॉक कैपिटल और मुरारी लाल जालान वाले कंसोर्टियम की बोली को मंजूर कर लिया है। अब आईबीसी के सेक्शन 30(6) तहत जीतने वाले प्लान को मंजूरी के लिए एनसीएलटी के सामने रखेंगे। एनसीएलटी की मंजूरी मिलने के बाद कंसोर्टियम को एयरलाइन का नया मालिक घोषित कर दिया जायेगा व सदस्यों को इसकी जानकारी दे दी जायेगी। मालूम हो कि जेट एयरवेज को दिवालिया घोषित करने के लिए जून 2019 में एनसीएलटी में आवेदन किया गया था। इसके बाद से अब तक सीओसी की 16 बैठकें हो चुकी हैं। दिवालिया प्रक्रिया के इस साल जून में पूरा होने की उम्मीद थी, लेकिन लॉकडाउन के प्रतिबंधों के कारण इसे 21 अगस्त तक के लिए टाल दिया था। बाद में रेजोल्यूशन प्रोफेशनल ने इसे अनिश्चितकाल तक के लिए टाल दिया था।
इन्होंने भी लगायी थी बोली
जेट एयरवेज को खरीदने के लिए कॉलराक कैपिटल के नेतृत्व वाले कंसोर्टियम के अलावा हरियाणा की फ्लाइट सिमुलेशन टेक्नीक सेंटर और अबु धाबी का इम्पीरियल कैपिटल इन्वेस्टमेंट एलएलसी वाले कंसोर्टियम ने भी बोली लगायी थी। कालरॉक कैपिटल के नेतृत्व वाले कंसोर्टियम ने जेट एयरवेज के देनदारों को कुल 886 करोड़ रुपये का बकाया चुकाने का ऑफर दिया था, जिसे फ्लाइट सिमुलेशन टेक्नीक सेंटर के ऑफर से बेहतर बताया जा रहा था। उल्लेखनीय है कि मुरारी लाल जालान यूएई के एंटरप्रेन्योर हैं। जालान एमजे डेवलपर्स कंपनी के मालिक हैं। इनकी रियल एस्टेट, माइनिंग, ट्रेडिंग, कंस्ट्रक्शन, एफएमसीजी, ट्रेवल एंड टूरिज्म और इंडस्ट्रियल वर्क्स जैसे सेक्टर्स में रुचि है। जालान ने यूएई, भारत, रूस और उजबेकिस्तान समेत कई देशों में निवेश किया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मंदिर की चौखट पर युवक की गला रेतकर हत्या

मिर्जापुर : यूपी के मिर्जापुर में एक मंदिर की चौखट पर एक युवक की गला रेतकर हत्या कर दी गई। मृतक का नाम मुन्ना पासी आगे पढ़ें »

अदालत ने तबलीगी जमात से जुड़े 20 विदेशियों को बरी किया

मुंबई: महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई स्थित एक मजिस्ट्रेट की अदालत ने 10 इंडोनेशियाई और किर्गिस्तान के 10 सहित 20 विदेशियों को बरी कर दिया। इन्हें आगे पढ़ें »

ऊपर