पुलवामा में आतंकियों के बीच मुठभेड़, 5 आतंकी ढेर, एक जवान भी शहीद

पुलवामा : जम्मू कश्मीर में बीते कुछ दिनों से लगातार आतंकियों द्वारा कायराना हरकत की जा रही है। लोगों के मन में डर बैठाने का प्रयास किया जा रहा है और हर मोड़ पर सुरक्षबलों को खुली चुनौती दी जा रही है। अब इसी कड़ी में पुलवामा के हंजिन राजपोरा इलाके में सुरक्षाबल और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई है

बताया गया है कि गुरुवार देर रात ही आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी थी जिसके बाद सुरक्षाबलों द्वारा उसका मुंहतोड़ जवाब दिया गया। जिसमें सेना ने 5 आतंकी मार गिराए। हालांकि आतंकियों की फायरिंग में सेना के एक जवान को भी गोली लग गई थी। इलाज के दौरान वह शहीद हो गए हैं।

पुलवामा में आतंकियों संग मुठभेड़

जानकारी मिली कि इस एनकाउंटर की वजह से तीन से चार आतंकी वहीं फंसे हुए हैं। ऐसे में सुरक्षाबल सुबह होते ही अपना सर्च ऑपरेशन शुरू किया। इलाके के तमाम एंट्री और एग्जिट प्वाइंट को बंद कर दिया गया। फंसे हुए आतंकियों को भागने से रोकने के लिए ये कदम उठाया गया। ऐसे में सुबह सेना ने अपना सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया।

एसपीओ फैयाज अहमद की हत्या

पिछले कुछ दिनों से घाटी में लगातार ऐसी घटनाएं होती दिख रही हैं। हाल ही में जम्मू-कश्मीर के त्राल में आतंकियों ने एसपीओ फैयाज अहमद के घर में घुसकर उनके परिवार पर ताबड़तोड़ गोलियां चलाई थीं। हमले में एसपीओ फैयाज की तो मौके पर ही मौत हो गई थी, बाद में इलाज के दौरान उनकी पत्नी और बेटी ने भी दम तोड़ दिया था। इससे पहले आतंकियों ने ड्रोन अटैक के जरिए जम्मू एयरफोर्स स्टेशन को भी निशाना बनाने की कोशिश की थी। 

जम्मू में ड्रोन अटैक

उस हमले के जरिए भी बड़े स्तर पर तबाही मचाने के मंसूबे थे, लेकिन सुरक्षाबलों ने ऐसा होने नहीं दिया। घटना की जांच अभी भी जारी है और रोज कोई ना कोई खुलासा होता दिख रहा है। बताया गया है कि ये देश में पहला ड्रोन अटैक था, ऐसे में भारत सरकार ने भी घटना पर हाई लेवल मीटिंग कर ली है और नई और कारगर तकनीक के इस्तेमाल पर लगातार जोर दिया जा रहा है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

शरद पवार आज दिल्ली में ममता बनर्जी से कर सकते हैं मुलाकात

सन्मार्ग संवाददाता मुंबई/ कोलकाता : बंगाल की सीएम ममता बनर्जी पांच दिवसीय दिल्ली दौरे पर हैं। मंगलवार को सीएम और पीएम की मुलाकात हुई। इसके अलावा आगे पढ़ें »

ऊपर