जम्मू-कश्मीर : शोपियां एनकाउंटर में दो आतंकी ढेर, एक जवान भी शहीद, दो जख्मी

श्रीनगर : जम्मू कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों का ऑपरेशन लगातार जारी है। शोपियां में बुधवार को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई। इस दौरान जवानों ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया। हालांकि, इस एनकाउंटर में 3 जवान भी जख्मी हो गए। इनमें से 1 जवान अस्पताल में इलाज के दौरान शहीद हो गया। दो जवान अभी भी जख्मी हैं। शोपियां एनकाउंटर में जिन दो आतंकियों को मार गिराया गया उसमें से एक आतंकी की पहचान आदिल वानी के रूप में हुई है। वह जुलाई 2020 में आतंकी संगठन से जुड़ा था। उसने पुलवामा में उत्तर प्रदेश के सहारनपुर के रहने वाले मजदूर शाकिर की जान ली थी। आदिल TRF का जिला कमांडर था।

15 दिन में 15 आतंकी ढेर 
कश्मीर आईजीपी ने बताया कि पिछले 15 दिन में जम्मू कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ 10 मुठभेड़ हुई हैं। इन एनकाउंटर्स में अब तक 15 आतंकी मारे गए हैं। उधर, पुंछ के जंगलों में भी सुरक्षाबलों ने आतंकियों को घेर लिया है। यहां पिछले 10 दिन से एनकाउंटर जारी है। जवानों ने जंगल में 4-6 आतंकियों को घेर लिया है। बताया जा रहा है कि सुरक्षाबल कभी भी आतंकियों पर आखिरी हमला कर सकते हैं। जम्मू कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों के ऑपरेशन्स लगातार जारी हैं। ऐसे में पिछले कुछ दिनों में आतंकियों ने बौखलाकर आम नागरिकों पर हमला करना शुरू कर दिया है। हाल ही में कश्मीर में आतंकियों ने बिहार और उत्तप्रदेश के मजदूरों की हत्या कर दी थी।  

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

कांग्रेस ने जारी की 67 उम्मीदवारों की सूची, दखिये किन्हें मिला मौका

कोलकाताः कांग्रेस ने आज उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी। हालांकि कांग्रेस के उम्मीदवारों की सूची अधूरी है क्योंकि अपने उम्मीदवारों की घोषणा तो पार्टी आगे पढ़ें »

ऊपर