जम्‍मू-कश्‍मीर वालों के लिए खुशखबरी, डेढ़ साल बाद बहाल हुई 4जी इंटरनेट सेवा

जम्‍मूः जम्‍मू कश्‍मीर प्रशासन ने बड़ा फैसला लेते हुए करीब डेढ़ साल बाद पूरे राज्‍य में 4जी मोबाइल इंटरनेट सेवा बहाल कर दी है। प्रमुख सचिव (बिजली और सूचना) रोहित कंसल ने शुक्रवार शाम यह जानकारी दी। बताया जा रहा है कि छात्रों की ऑनलाइन पढ़ाई के मद्देनजर यह कदम उठाया गया है। बता दें कि जम्‍मू-कश्‍मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद 5 अगस्‍त, 2019 से इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई थी। हालांकि पिछले साल 25 जनवरी को 2जी सेवा बहाल कर दी गई थी। सामान्‍य जनजीवन को पूरी तरह से पटरी पर लाने के लिए अब 4जी इंटरनेट सेवा पूरी तरह से बहाल कर दी गई है। नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री फारूख अब्दुल्ला ने भी पीएम मोदी से जम्मू कश्मीर में 4जी सेवा शुरू करने की अपील की थी।
कम संवेदनशील जिलों में ट्रायल बेस पर चालू था 4जी
गौरतलब है कि इससे पहले पिछले साल जम्‍मू कश्‍मीर के कम संवेदनशील इलाकों में ट्रायल बेसिस पर 4जी सेवा बहाल की गई थी। इसके बाद अब पूरे राज्‍य में यह सेवा बहाल हो गई है। बता दें कि 6 मई, 2020 को पुलवामा एनकाउंटर में हिजबुल के कमांडर रियाज नाइकू के मारे जाने के बाद 2जी इंटरनेट सेवा भी बंद कर दी गई थी। करीब हफ्ते भर बाद पुलवामा में इंटरनेट चालू हुआ था।
सुप्रीम कोर्ट में की गई थी अपील
जम्‍मू कश्‍मीर में 4जी सेवा चालू करने को लेकर सुप्रीम कोर्ट में भी याचिका दाखिल की गई थी। सुप्रीम कोर्ट में बनी स्‍पेशल कमिटी ने कहा था कि जम्मू कश्मीर में खतरा अभी भी चरम पर है। इंटरनेट को लेकर जो पाबंदियां है उससे कोविड और शिक्षा के मामले में कोई व्यवधान नहीं हो रहा है। अभी जो स्थिति है उसमें हाई स्पीड इंटरनेट सेवा बहाल करना संभव नहीं है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

एयरपोर्ट से राजनीतिक व सरकारी विज्ञापन हटाने का काम शुरू

कोलकाता / बागडोगरा : बंगाल में चुनाव का बिगुल बजने के बाद अब सबसे पहले आचार संहिता को मानते हुए एयरपोर्ट प्रबंधन की ओर से आगे पढ़ें »

इस राशि के लोग सेक्स में रखते हैं कुछ ज्यादा ही दिलचस्पी

कोलकाताः राशि के अनुसार किसी की सेक्स के प्रति दिलचस्पी जानी जा सकती है ? शायद ये आपको अटपटा लग रहा हो, लेकिन ये सच आगे पढ़ें »

ऊपर