कश्मीर में सेना की बड़ी कामयाबी

जैश आतंकी मसूद अजहर का भतीजा लंबू एनकाउंटर में ढेर
पुलवामा : जम्मू कश्मीर के अवंतीपोरा में शनिवार को सेना और पुलिस के जवानों को बड़ी सफलता हाथ लगी। सुरक्षाबल के जवानों ने दक्षिणी कश्मीर के अंवतीपोरा में दो आतंकियों को मार गिराया। इनमें से एक आतंकी जैश ए मुहम्मद के चीफ मसूद अजहर का भतीजा है जिसका नाम इस्माइल उर्फ लंबू है। वह आईईडी एक्सपर्ट था। वह लथपोरा पुलवामा हमले की साजिश में शामिल था और एनआईए की चार्जशीट में भी उसका नाम था। कई आतंकी हमलों में भी उसका हाथ था।
मोहम्मद इस्माइल उर्फ फौजी भाई मौजूद समय में कश्मीर में जैश ए मुहम्मद का मुख्य कमांडर था। वह मसूद अजहर का भतीजा था। इस्माइल बहावलपुर के कोसार कॉलोनी का रहने वाला था। पुलवामा में हुए 2020 और 2019 के हमले के मामले में वह शामिल था और सुरक्षाबल की उसपर नजर थी। 2019 में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। इस हमले में आईईडी का इस्तेमाल किया गया था।
इंटेलिजेंस एजेंसी के डोजियर के मुताबिक अबू सैफुल्लाह का जन्म पाकिस्तान में हुआ था और आतंकी संगठनों की देखरेख में वह बड़ा हुआ। साल 2017 में उसने भारत में घुसपैठ की और वह अवंतीपोरा, पुलवामा, अनंतनाग में आतंकी गतिविधियों को अंजाम देता था।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

हावड़ा में तृणमूल में आने के लिए भाजपा नेताओं की है लंबी लाइन : अरूप राय

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : राज्य में तृणमूल कांग्रेस की तीसरी बार सरकार बनने के बाद से भाजपा के कई बड़े नेताओं के सुर बदलने लगे। भाजपा आगे पढ़ें »

ऊपर