प्रेमिका संग सात फेरे लेने की जिद, टावर पर चढ़ा प्रेमी, साली की शादी रुकवाने को उसी टावर पर चढ़ गया जीजा

तालबेहट : प्रेम-प्रसंग के तमाम किस्से रोजाना सुनने और देखने को मिल जाते हैं। प्रेम-प्रसंग के चलते अपनी बात मनवाने के लिए कुछ लोग वीरू भी बने। इसमें से कुछ लोगों की किस्मत साथ दे गई लेकिन कुछ को जेल हो गई। एक बार फिर इसी तरह का मामला सामने आया है। जिसमें प्रेमी प्रेमिका से शादी करने की जिद पर टावर पर चढ़ गया। लड़की ने प्रेमी से शादी करने की बात भी मान ली, लेकिन दोनों की शादी में जीजा ने अड़चन डाल दी और प्रेमी के उतरते ही जीजा 150 फुट ऊंचे टावर पर चढ़ गया।
झांसी निवासी एक युवती कोतवाली तालबेहट अंतर्गत एक ग्राम पंचायत में अपने जीजा के घर निवास करती है। यहां एक युवक से उसको प्रेम हो गया। इसकी जानकारी लगते ही जीजा और परिजन उसको आए दिन पीटने लगे। उस पर पाबंदियां लगा दी, जिससे प्रेमी व प्रेमिका मिल नहीं सकें। इससे आहत प्रेमी शनिवार दोपहर के समय गांव में लगे विशाल टावर पर चढ़ गया और नीचे उतरने के लिए प्रेमिका से विवाह की शर्त रख दी।
जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। दर्जनों ग्रामीण एकत्रित हो गए। माजरा समझते ही पुलिस ने युवती को मौके पर बुलाया। सीओ कमलेश नारायण पांडेय, प्रभारी निरीक्षक विनोद मिश्र, ग्राम प्रधान ज्ञान सिंह यादव, एसआई प्रवीण यादव के समक्ष युवती ने भी युवक से विवाह की इच्छा जतायी। इस पर पुलिस ने युवक को विवाह का आश्वासन देकर नीचे उतार लिया। यह मामला किसी तरह निपटा ही था कि विवाह रोकने के लिए युवती का जीजा उसी टावर पर चढ़ गया। उसने शादी होने पर टावर से कूदने की धमकी दी, जिस कारण फिर पुलिस अधिकारी मौके पर गए। लोगों की भीड़ जमा हो गयी। शाम को किसी तरह जीजा को नीचे उतारा गया। मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस जीजा, प्रेमी व प्रेमिका को थाने ले गयी। सभी के परिजनों व ग्रामीणों से बातचीत का दौर जारी है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

कुर्मियों के आंदोलन वापसी की घोषणा के बावजूद नहीं हटे प्रदर्शनकारी, परिवहन चरमराया

हाइवे जाम करने के साथ ही रेल रोको जारी जिला जाने वाले यात्रियों की परेशानियां बढ़ी सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : शनिवार को नवान्न में अधिकारियों के साथ वर्चुअल आगे पढ़ें »

दुर्गापूजा को यूनेस्को से मान्यता दिलाने में केंद्र सरकार की भूमिका : मीनाक्षी लेखी

राज्य छीन रहा है श्रेय सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : दुर्गापूजा को यूनेस्को से अमूर्त सांस्कृतिक विरासत का दर्जा मिलने के बाद पूरे राज्य में उत्साह का माहौल आगे पढ़ें »

ऊपर