इंडिगो फ़्लाइट संकट के बाद ऑपरेशन स्थिर, CEO ने माफी मांगी

सीईओ पीटर अल्बर्स ने अपने आधिकारिक बयान में कहा कि “इंडिगो फिर से अपने पैरों पर खड़ी हो गई है और हमारा ऑपरेशन अब स्थिर है।”
इंडिगो फ़्लाइट संकट के बाद ऑपरेशन स्थिर, CEO ने माफी मांगी
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नई दिल्ली : इंडिगो एयरलाइन, जिसने हाल ही में बड़ी संख्या में फ़्लाइट कैंसिल होने के कारण अभूतपूर्व परिचालन संकट का सामना किया, अब सामान्य स्थिति में लौटने का दावा कर रही है। एयरलाइन के सीईओ पीटर अल्बर्स ने अपने आधिकारिक बयान में कहा कि “इंडिगो फिर से अपने पैरों पर खड़ी हो गई है और हमारा ऑपरेशन अब स्थिर है।” उन्होंने यह स्वीकार किया कि संकट के दौरान यात्रियों को काफी परेशानी उठानी पड़ी और एयरलाइन उनके भरोसे पर खरा नहीं उतर सकी।

अलबर्स ने कहा कि अचानक आई भारी रुकावट ने पूरे ऑपरेशन को हिला दिया था, लेकिन इसके बाद इंडिगो की पूरी टीम ने बिना रुके काम किया ताकि यात्रियों की मुश्किलें कम की जा सकें। उनके अनुसार, एयरलाइन ने फंसे हुए यात्रियों की हर संभव मदद की, रद्द हुई उड़ानों के टिकटों की रकम “बिना किसी सवाल के” तत्काल रिफंड की गई और सामान को उसके वास्तविक मालिकों तक वापस पहुँचाने का काम तेज़ी से पूरा किया गया।

सीईओ ने यह भी बताया कि इस पूरे संकट से निपटने के बाद अब कंपनी आंतरिक स्तर पर इसकी गहराई से समीक्षा कर रही है। उनका कहना था कि इंडिगो यह समझने की कोशिश कर रही है कि इतने बड़े पैमाने पर व्यवधान क्यों आया, किन चीज़ों में सुधार की ज़रूरत है और इन अनुभवों से क्या सबक लेकर भविष्य में ऐसी स्थिति से कैसे और मज़बूती से निपटा जाए।

अलबर्स के मुताबिक, एयरलाइन का प्राथमिक लक्ष्य अब यात्रियों का विश्वास पुनः स्थापित करना है। उन्होंने कहा कि इंडिगो न केवल सेवा को सामान्य कर रही है, बल्कि ऑपरेशनल दक्षता, क्रू प्रबंधन, ग्राहक सहायता और बैगेज हैंडलिंग सिस्टम को और अधिक मजबूत बनाने के प्रयास भी शुरू कर चुकी है।

अंत में उन्होंने यात्रियों के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि इंडिगो उनके धैर्य, समर्थन और समझदारी की सराहना करती है और आने वाले समय में और बेहतर, सुरक्षित व समयबद्ध सेवाएँ देने के लिए प्रतिबद्ध है।

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