भारत का पहला ओमिक्रॉन मरीज भाग गया देश से बाहर!

बेंगलुरु: कर्नाटक के बेंगलुरु में कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन से संक्रमित दो केस पाए गए हैं, लेकिन इस बीच एक ऐसी खबर सामने आई है जिसने सभी को हैरान कर दिया है। दरअसल साउथ अफ्रीका का एक नागरिक जो भारत आकर दुबई लौट गया, वो भी ओमिक्रॉन से संक्रमित था। जब वो दुबई लौट गया, उसके बाद जीनोम सीक्वेसिंग की रिपोर्ट आई। माना जा रहा है कि ये भारत में ओमिक्रॉन का पहला केस था। एक रिपोर्ट के अनुसार, ओमिक्रॉन से संक्रमित साउथ अफ्रीका के नागरिक की उम्र 66 साल है। वो एक फार्मास्युटिकल कंपनी का रिप्रेजेंटेटिव है। ओमिक्रॉन संक्रमित 27 नवंबर को भारत के बेंगलुरु से वापस दुबई चला गया। ये शख्स 20 नवंबर को साउथ अफ्रीका से भारत आया था। जब वो बेंगलुरु पहुंचा था तब जांच में उसकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी। बता दें कि 20 नवंबर को साउथ अफ्रीका का ये नागरिक बेंगलुरु के वसंतनगर में स्टार होटल में रुका था, जिसके बाद उसने कोरोना टेस्ट कराया तो वो कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया

होटल स्टाफ को ऐसे दिया चकमा

इसके बाद 22 नवंबर को इस शख्स का सैंपल जीनोम सिक्वेसिंग के लिए भेज दिया गया था। फिर अगले दिन 23 नवंबर को शख्स ने एक प्राइवेट लैब में टेस्ट कराया, जहां उसकी कोरोना रिपोर्ट एक बार फिर निगेटिव आई। इसके बाद उसने होटल स्टाफ को अपनी कोरोना निगेटिव रिपोर्ट दिखाई और वहां से चेक आउट कर लिया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

अक्षय-आमिर की फिल्मों को देखने नहीं आ रहे दर्शक, थिएटरों ने उठाया बड़ा कदम

मुंबईः आमिर खान की फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' और अक्षय कुमार की फिल्म 'रक्षा बंधन' के बीच क्लैश का इंतजार दर्शकों को बेसब्री से था, आगे पढ़ें »

ऊपर