Indian Railways : पूर्वोत्तर की कई ट्रेनें लेट, या​त्री परेशान

शेयर करे

कोलकाता : कंचनजंघा एक्सप्रेस हादसे का असर अब तक रेल सेवाओं पर देखने को मिल रहा है। एक और जहां हावड़ा व सियालदह से छूटनेवाली ट्रेनों में देरी हो रही है। उसी प्रकार वहां यानी नार्थ बंगाल से आनेवाली ट्रेन में और भी ज्यादा दे रही है। इसका खामियाजा आम यात्रियों को भोगना पड़ रहा है। क्यों​कि नार्थ बंगाल से एक पर्यटक ही नहीं बल्कि कई रोगी भी सफर करते हैं। रेलवे ने कहा कि उस शाखा में कई ट्रेनों का शेड्यूल बदल दिया गया था जिसके कारण यह परेशानी हो सकती है। हालांकि, रेलवे ने यह भी दावा किया है कि यह जो भी हो रहा है वह उक्त दुर्घटना के कारण हो रहा है। हालांकि दुर्घटनास्थल पर रेलवे लाइन की मरम्मत का काम पूरा हो चुका है। सेवा भी सामान्य है, लेकिन कुछ ट्रेनों के लेट होने से अन्य ट्रेनों पर भी इसका असर देखने को मिल रहा है। दुर्घटना हुए 5 दिन बीत गये हैं लेकिन शुक्रवार को भी यात्रियों को परेशानी होने की आशंका बनी हुई थी। सबसे पहले बात करें की सराईघाट एक्सप्रेस की तो वह गत बुधवार से ही लेट चल रही है। इसकी अवधी करीब 5 से 6 घंटे हैं। वहीं गत बुधवार को 12346 गुवाहाटी-हावड़ा सराईघाट एक्सप्रेस का प्रस्थान समय दोपहर 12:20 बजे था लेकिन उसके बजाये यही ट्रेन रात में 10 बजे छूटी जो कि करीब 9.30 घंटे लेट थी। वहीं शुक्रवार को सराईघाट के छूटने का समय 12.20 था लेकिन ट्रेन को छोड़ा गया रात 8 बजे। अर्थात फिर यही ट्रेन करीब 8 घंटे लेट हुई। इस ट्रेन में सवार यात्रियों का आरोप है कि जब दुर्घटना हुए इतने दिन हो गये। वंदे भारत एक्सप्रेस व राजधानी एक्सप्रेस और कंचनजंघा एक्सप्रेस जो कि समय पर छूट रही है तो केवल कुछ ट्रेनों को ही क्यो रोक-रोक कर चलाया जा रहा है। अपने छोटे बच्चे के साथ सराईघाट से हावड़ा आनेवाली मधु सिंह ने कहा कि वह पिछले 8 घंटों तक पहले स्टेशन पर ट्रेन का इंतजार कर रही थी। कोलकाता इलाज कराने आ रहे ब्र्ह्मानंद सैकिया ने कहा कि गुवाहाटी आने के बद पता चला कि ट्रेन लेट है, अब इस हालत में हम कहां जायें।

इस बारे में पूर्व रेलवे के सीपीआरओ कौशिक मित्रा ने कहा कि हालांकि ट्रेन में जो भी लेट हो रही है। वह दुर्घटना से प्रभावित है। ऐसा हो सकता है कि एक ट्रेन के लेट होने से दूसरी भी लेट हो सकती है, लेकिन हमलोग जल्द ही इस समस्या का समाधान कर लेंगे। उम्मीद है कि भविष्य में यात्रियों को परेशानी नहीं होगी।

Visited 54 times, 1 visit(s) today
0
0

मुख्य समाचार

कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के निर्देश के बाद ईबी व टास्क फोर्स द्वारा मिलकर महानगर के विभिन्न बाजारों में
कोलकाता : कोलकाता में सोमवार को भगवान जगन्नाथ के 53वां उल्टा रथयात्रा का आयोजन किया गया। इस्कॉन कोलकाता के सौजन्य
कोलकाता : महानगर व आसपास क्षेत्रों के 19 अहम ब्रिज और फ्लाईओवर की मरम्मत की जायेगी। केएमडीए ने इसकी तालिका
कोलकाता : राज्य के मोटर ट्रेनिंग स्कूलों पर परिवहन विभाग द्वारा नकेल कसी जाने के लिये कई अहम कदम उठाये
कोलकाता : महानगर में पिछले पांच सालों में 30 से ज्यादा फायरिंग की घटनाएं घट चुकी हैं। यह जानकारी हाल
कोलकाता : विभिन्न मार्केट में हॉकरों के ढर्रे में कई बदलाव देखने को मिल रहे हैं। सीएम ममता बनर्जी की
16 जुलाई से बढ़ाकर की गयी 19 जुलाई कोलकाता : बीए, बीएससी और बीकॉम की परीक्षा में ऑनलाइन फॉर्म जमा
कोलकाता : महज 25 वर्ष की उम्र में मधुपर्णा ठाकुर विधायक बनी हैं और ऐसा कर उन्होंने सबसे कम उम्र
कोलकाता : ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने रायगंज, बागदा, राणाघाट दक्षिण और मानिकतला सीट पर हुए उपचुनाव में
कोलकाता : चिंगड़ीहाटा फ्लाईओवर बीमार है, इसमें कोई दो राय नहीं है लेकिन इतना भी नहीं कि इसे तोड़ने की
अल्टीमेटम का असर : 3 दिन के अभियान में 20% तक कम हुईं सब्जियों की कीमतें कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता
मिलेंगे और मौके, उच्च शिक्षा विभाग 2 राउंड की काउंसलिंग करेगा आयोजित सेंट्रलाइज्ड एडमिशन पोर्टल की​ पहली मेरिट लिस्ट जारी
ऊपर