पाकिस्तान ने टी20 विश्व कप में तोड़ा हार का सिलसिला, भारत को 10 विकेट से दी मात

कोलकाता : भारत-पाकिस्तान महा-मुकाबले में टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार पाकिस्तान की टीम ने भारत को बुरी तरह से हरा दिया है। 152 के लक्ष्य का पीछा कर रही पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाजों ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए मैच को एकतरफा कर दिया। बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान दोनों ने टीम इंडिया के गेंदबाजों को कोई मौका ही नहीं दिया। शुरू से ही दोनों बल्लेबाज टीम इंडिया के गेंदबाजों पर हावी रहे।

पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से हराया
मोहम्मद शमी के इस ओवर की पहली ही गेंद पर मोहम्मद रिजवान ने छक्का लगाकर पाकिस्तान को जीत के और करीब पहुंचा दिया। ओवर की दूसरी और तीसरी गेंद पर रिजवान ने लगातार दो चौके जड़ दिए। इस ओवर की आखिरी गेंद पर बाबर आजम ने 2 रन लेकर पाकिस्तान को जीत दिला दी। भारत यह मैच 10 विकेट से हार गया। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान को 152 रनों का टारगेट दिया था, जिसे पाकिस्तानी टीम ने 18 ओवर में बिना विकेट खोए हासिल कर लिया। मोहम्मद रिजवान ने नाबाद 79 और बाबर आजम ने नाबाद 68 रन बनाए।

*पाकिस्तान के खिलाफ शर्मनाक हार के करीब भारत, बाबर-रिजवान के आगे बॉलिंग फेल

*पाकिस्तान को जीत के लिए 18 गेंदों में 17 रनों की जरूरत

* पाकिस्तान ने मैच पर कसा शिकंजा, भारतीय टीम को विकेट की तलाश

* जीत के करीब पाकिस्तान। 

* मोहम्मद रिजवान ने भी जड़ी फिफ्टी

* बाबर आजम ने जड़ी फिफ्टी, पाकिस्तान का स्कोर 100 के पार।

* पाकिस्तान की धमाकेदार शुरुआत, 10 ओवर तक नहीं गिरा कोई विकेट, जड़ दिए 77 रन।

*अंतिम ओवर में गिरा हार्दिक पांड्या का विकेट।

* 133 पर भारत ने गंवाया छठा विकेट। लौटे विराट। 49 गेंदों पर 57 रनों की जोरदार पारी खेली।

*  125 पर गिरा भारत का 5वां विकेट, जडेजा 13 पर आउट।

* अर्धशतक जड़ा विराट कोहली ने। 45 बॉल पर 50 रन।

* भारत ने पूरे किये 15 ओवरों पर 100 रन।

* शानदार पारी खेलकर आउट हुए ऋषभ पंत। 30 बॉल पर 39 रन। उन्होंने 39 रनों की पारी में दो चौके और दो छक्के लगाए। 

* भारत के 50 रन पूरे : 9 ओवरों के बाद भारत ने तीन विकेट पर 52 रन बना लिए हैं। विराट कोहली 24 और ऋषभ पंत 13 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। दोनों खिलाड़ियों से ही बड़ी पारी की उम्मीद।

* शाहीन अफरीदी ने पहले ही ओवर में रोहित शर्मा को 0 पर आउट कर पाक को बेहतरीन शुरुआत दिलाई। अफरीदी ने अगले ही ओवर में केएल राहुल (3) को आउट कर भारत को जोरदार झटका पहुंचाया। टीम इंडिया को पहली बाउंड्री 18 गेंदों के बाद मिली, जब सूर्यकुमार यादव ने शाहीन अफरीदी की गेंद वह छक्का लगाया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

पश्चिम बंगाल जल्द बूस्टर डोज का परीक्षण करेगा

6 अस्पतालों ने जताई इच्छा सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : पश्चिम बंगाल सरकार महानगर में कोविड-19 रोधी टीके की बूस्टर खुराक का जल्द परीक्षण करने की योजना बना आगे पढ़ें »

ऊपर